Yamaha FZ: यामाहा कंपनी अपने बहुत से बाइक पर लोगो को राहत दे रही है. अभी हाल ही में जिस बाइक पर लोगों को राहत दे रही है उस बाइक का नाम yamaha fz है. आपको इसमें कई सारे फीचर्स दिए गए है. आपको इस बाइक में कई सारे स्मार्ट फीचर्स मिलते है. आपको इस बाइक पर फाइनेंस मिलेगा. चलिए आपको इस बाइक के बारे में डिटेल में बताते है.

कीमत

अब आते है कीमत पर. आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको ये बाइक सिर्फ और सिर्फ 1.21 लाख रुपएकी शुरूआती कीमत पर लॉन्च किया गया है. ये शो रूम की कीमत है. ऐसे में ये बाइक ऑन रोड आते-आते इस धांसू बाइक की कीमत 1.38 लाख रुपए तक में मिल जाएगी. अब आपको लग रहा होगा की ये बाइक लेना आपके बस की बात नहीं है.ऐसा इसलिए क्योंकि आपको इस बाइक पर लोन मिल रहा है. बस आपको इसके लिए कुछ पैसे डाउन पेमेंट करना होगा.

फाइनेंस प्लान

चलिए अब बात करते है उस बारे में जिस टॉपिक का आप बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे इस बाइक पर मिलने वाले फाइनेंस प्लान की. बस इस बाइक को अपना बनाने के लिए सिर्फ और सिर्फ 14 हजार रुपए की डाउनपेमेंट करना होगा. आप को इस बाइक पर 1,24,241 रुपए का लोन मिलेगा. इस बाइक पर आपको बैंक लोन सिर्फ और सिर्फ 9.8 प्रतिशत के ब्याज दर से दिया जाना है. इसके बाद आपको हर माह करीब 3991 रुपए की एमी भरनी होगी. अब
तो आप समझ गए होंगे की आप इस बाइक को आसानी से खरीद सकते है.

इंजन

आप देख सकते है की ये Yamaha FZ का लुक दमदार है. ऐसे में इस बाइक में दिया गया इंजन मजबूत कैसे नहीं होगा. आपको इस बाइक में 149 सीसी BS6 इंजन दिया गया है. आपको इस बाइक में 12.2 bhp की अधिकतम पावर और 13.3 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है.

माइलेज

इंजन के बाद बारी आती है माइलेज की. बात अगर इस बाइक में मिलने वाले माइलेज की बात करें तो आपको इस Yamaha FZ में 48 किलोमीटर प्रति लीटर तक का शानदार माइलेज दिया जाता है. अब आते है स्पीड पर जिस पर आज के युवा सबसे ज्यादा ध्यान देते है. कंपनी का कहना है की ये बाइक आपको 120-130 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड देने में सक्षम है.