Maruti Alto K10 2023: देश की सबसे बड़ी और जानी मानी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपनी सबसे पंसदीदा कार Maruti Alto K10 के बीएस 6 (BS-VI) इंजन वाले वेरिएंट को मार्केट में लॉन्च कर तहलका मचा दिया है. अब आप भी कार लेने का सपना मात्र 3 से 4 लाख रुपए में पूरा कर सकते है. Maruti ने नए वेरिएंट को पेश कर के इसमें कई सारे नए फीचर्स और पहले से ज्यादा सुरक्षा मानक दिए है. माना जा रहा है की कार को कंपनी तीन वेरिएंट के साथ लॉन्च कर सकती है. आइए विस्तार से जानते है इसके फीचर्स के बारे में.

Maruti Alto K10 फीचर्स

नई मारुती सुजुकी ऑल्टो K10 में कंपनी द्वारा कई बेहतरीन और शानदार फीचर्स दिए गए है जो लोगों के दिलों को लूट रहे है.

ऑल्टो K10 में ड्राइवर एयरबैग, एबीएस-ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, ड्राइवर और को-ड्राइवर सीट बेल्ट रिमाइंडर अलर्ट सिस्टम के साथ ही स्पीड अलर्ट सिस्टम दिया गया है. इंजन की बात की तो इस नई अल्टो में 796 सीसी का F8D 3 सिलिंडर इंजन दिया गया है. यह इंजन 69 एनएम टॉर्क के साथ 47 बीएचपी पावर जेनरेट करता है. कार में 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स भी दिया गया है. इसी के साथ साथ कंपनी ने ये दावा किया है कि ये नई मारुति सुजुकी ऑल्टो 22.05 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगी.

इसी के साथ और भी अन्य फीचर्स दिए गए है जैसे की इंटीरियर की बात करे तो कार के डेशबोर्ड और सीटों दोनों को ड्युल टोन कलर थीम दी गई है. मारुति ने कार में एक ब्लू टूथ से लैस स्मार्ट प्ले डॉक भी दिया है, इसमें आप अपने स्मार्टफोन को लगाकर कार के टचस्क्रीन की तरह इस्तेमाल कर सकते है.

Maruti Alto K10 की कीमत

कीमत की बात करें तो Maruti Alto k10 की कीमत 3.99 लाख से लेकर 5.95 लाख रूपये तक हो जाती है.