Maruti Brezza S-CNG भारतीय बाजारों में दिन पर दिन गाड़ी और कार का ट्रेंड बढ़ता जा रहा है। ऐसे ही अगर आप भी अपने लिए एक अच्छे मॉडल की तलाश कर रहे हैं तो Maruti की तरफ से नई लॉन्च की जा रही Brezza मॉडल आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकती है।

आपको बता दे इस मॉडल में सबसे अधिक बिकने वाली वेरिएंट सब कॉम्पैक्ट SUV Brezza है। जो कि ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि Creta को भी जबरदस्त टक्कर देने वाली है। ऐसे में अगर आप इस मॉडल के बारे में और भी जानकारियां प्राप्त करना चाहते हैं और फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।  

Maruti Brezza S-CNG Features 

कंपनी की तरफ से दी जा रही जानकारी के मुताबिक इस मॉडल में आपको कई नए और आधुनिक फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं जैसे की इलेक्ट्रॉनिकली एडजस्टेबल ORVM, 12 वोल्ट पावर सॉकेट, स्टील रिम्स, हलोजन प्रोजेक्टर हेडलैंप, इलेक्ट्रोनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट, शार्क फिन एंटीना, ऑल-ब्लैक इंटीरियर्स, कीलेस एंट्री, ड्राइवर साइड ऑटो अप/डाउन विंडो, हिल होल्ड असिस्ट, टिल्ट स्टीयरिंग जैसी सुविधाएं। 

माइलेज और स्पीड ने जीत लिया दिल 

वहीं अगर हम इस मॉडल के माइलेज और स्पीड की बात करें तो आपको सबसे पहले बता दे इसके 1 किलोग्राम CNG पर यह एसयूवी आपको 25.51 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने वाली है। अपने माइलेज और टॉप स्पीड के कारण इस मॉडल ने वैसे भी लोगों का मन जीते रखा है।

ईंजन स्पेसिफिकेशन भी है शानदार 

इसी के साथ अगर हम इंजन स्पेसिफिकेशन की बात करें तो आपको बता दे इस cng कार के engine मोड में आपको 121.5 न्यूटन मीटर पीक टॉर्क के साथ 86.7 बीएचपी की पावर जनरेट करने की भी क्षमता दी जा रही है। अब अगर हम इसकी पेट्रोल मोड की बात करें तो आपको बता दे इसमें आपको engine 136 NM पीक टॉर्क के साथ 99.2 बीएचपी की पावर जेनरेट करने की क्षमता दी जाएगी। 

जान लीजिए इसकी कीमत भी Maruti Brezza S-CNG 

हम आशा करते हैं कि अपने ऊपर दी गई सभी जानकारियां ध्यान पूर्वक पढ़ी होगी। अब अगर हम इस मॉडल की शुरुआती कीमत की बात करें तो आपको बता दे इसकी शुरुआती रेंज 9.14 लाख है। वहीं इसके सबसे टॉप मॉडल की कीमत 12.05 लाख रुपए है।