Maruti eVX हाल ही में मारुति सुजुकी के एक्जीक्यूटिव ऑफिसर शशांक श्रीवास्तव ने एक बहुत बड़ी खबर साझा की है। जानकारी देते वक्त उन्होंने बताया कि बहुत ही जल्द मारुति सुजुकी अपनी इलेक्ट्रिक कार को भारतीय बाजारों में उतारने वाली है।

केवल इतना ही नहीं बल्कि मीडिया के सामने उन्होंने चार्जिंग एग्जीक्यूटिव और अन्य दमदार फीचर्स के बारे में भी खुलकर जानकारियां दी। अगर आप भी अपने लिए इलेक्ट्रिक कार लेना चाहते हैं तो आपको थोड़ा समय इंतजार करना चाहिए ताकि आप मारुति की इस eVX मॉडल को ले सके। 

शशांक श्रीवास्तव ने खुलकर की बातचीत Maruti eVX 

साझा की जा रही जानकारी के मुताबिक आपको बता दे शशांक श्रीवास्तव जो की मारुति सुजुकी के एक्जीक्यूटिव ऑफिसर है उन्होंने अपने नए इलेक्ट्रिक मॉडल वाली कार की पूरी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि इस कार को बहुत ही जल्द भारतीय बाजारों में उतारने का प्रयास किया जाएगा। केवल इतना ही नहीं बल्कि इन्होंने अपने कंपनी के इलेक्ट्रिक कर से होने वाले जीडीपी के योगदान और ग्रास रूट लेवल पर मिल रही अन्य सुविधाओं के बारे में भी चर्चा की। 

Must Read

4 करोड़ से अधिक लोगों को ऑटो सेक्टर देता है रोजगार

मीडिया से बातचीत के दौरान शशांक श्रीवास्तव जी ने बताया कि देश के कुल जीडीपी का 15% का योगदान ऑटो सेक्टर की तरफ से आता है। वहीं अगर हम बात करें ऑटो सेक्टर के कलेक्शन की तो आपको बता दे 7% का योगदान ऑटो सेक्टर की तरफ से होता है। साल 1992 से लेकर 1993 तक के समय में ऑटो सेक्टर मात्र दो प्रतिशत का योगदान देते थे।

ऑटो सेक्टर में लगातार हो रही वृद्धि से यह अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले 4 सालों में यह आंकड़ा बढ़कर 12% तक हो सकता है। इसी दौरान उन्होंने बताया कि अगर हम भारतीय मार्केट की बात करें तो यहां ज्यादातर आबादी 35 उम्र या उससे अधिक के लोगों की है यानी की कार की आवश्यकता ज्यादा से ज्यादा लोगों को पड़ने वाली है। ऐसे में बढ़ता इंफ्रास्ट्रक्चर और टेक्नोलॉजी की डिमांड लोगों का ध्यान मारुति की तरफ खींचने वाली है।