Maruti Suzuki Fronx: देश के अगर ऑटो सेक्टर में गाड़ियों की बात की जाए तो रोज़ाना शानदार और धमाकेदार गाड़ियां लॉन्च होती रहती है. साल 2023 में हुए ऑटो एक्सपो में भी एक से बढ़कर एक शानदार और बेहतरीन फीचर्स वाली गाड़ियां लॉन्च की गई. इसी ऑटो एक्सपो में एक ऐसी शानदार कार पेश हुई जिसे लोगों ने काफी पसंद किया. वो कार थी मारुति की Maruti Suzuki Fronx. अब इसको बहुत जल्द ही आप सड़कों पर देखने वाले है.

जी हां दोस्तों अब मारुति की Maruti Suzuki Fronx बहुत जल्द आपके पास आने की तैयारी में है. जेसे की आप लोग जानते ही है मारुति की कंपनी इंडियन मार्किट में फर्स्ट पोजिशन पर आती है, जिसमें आपको कई सारी बेहतरीन मॉडल देखने को मिल जाते है, क्योंकि मारूति की कंपनी हमेशा कुछ नया और अट्रैक्टिव लॉन्च करती है. अबकी बार मारुति ने इस न्यू कार को पेश कर सबके होश उड़ाने का काम कर दिया है. आइए आपको बताते है इस Maruti Suzuki Fronx के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में वह भी डिटेल में.

Maruti Suzuki Fronx Features

अगर इस गाड़ी के फीचर्स की बात करें तो मारुति सुजुकी फ्रॉन्क्स में शानदार इंटीरियर के साथ ही बेहतरीन एक्सटीरियर भी दिया गया है. इस में आपको सभी फीचर्स लेटेस्ट और डिजिटल मिलने वाले है. डिजिटल फीचर्स के तौर पर इसमें आपको स्मार्टफोन कनेक्टिविटी से लैस 9 इंच की स्क्रीन सिस्टम, 360 डिग्री कैमरा, 6 एयरबैग्स आदि जैसे सभी फीचर्स दिए जा रहें है.

Maruti Suzuki Fronx Engine

अगर इस गाड़ी के इंजन की बात करें तो इस मारुति सुजुकी फ्रोंक् (Maruti Suzuki Fronx) में आपको कंपनी ने दो अलग अलग इंजन ऑप्शन्स दिए है. मारुति की इस न्यू कार का पहला इंजन तीन सिलेंडर वाला 1.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल बूस्टरजेट इंजन होने वाला है. वहीं इस इंजन की क्षमता की बात करें तो इस इंजन की क्षमता 100 एचपी की होगी, जिसकी अधिकतम पावर और 147.6 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम रहने वाली है.

मारुति की इस कार के दूसरा इंजन में आपको चार-सिलेंडर वाला 1.2 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जा रहा है. यह इंजन 90 एचपी की मैक्सिमम पावर और 113 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम रहने वाला है.

Maruti Suzuki Front की कीमत

अगर इस गाड़ी की कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 7 लाख रुपये होने की संभावना जताई जा रही है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सुनने में आ रहा है कि इस मारुति सुजुकी फ्रॉन्क्स को इसी साल 2023 के अप्रैल के महीने में लॉन्च किया जा सकता है.