Maruti Suzuki Sale अगर आप मारुति सुजुकी की इस शानदार गाड़ी को अपने लिए खरीदना चाहते हैं तो आपको बता दे भारत में इस कंपनी ने बहुत अच्छा नाम बना लिया है। अपने आखिरी महीने के 30 दिनों के डाटा को शेयर करते हुए मारुति सुजुकी ने बताया है कि किस तरह कंपनी को ताबड़तोड़ फायदा हुआ है। 

अगर हम बात करें साल 2023 के बिक्री की तो आपको बता दे इस वर्ष जून 2024 में पिछले साल के मुकाबले 12% अधिक बिक्री हुई है इस वजह से मारुति ने अपने नए डाटा को साझा करते हुए खुशी जताई है। 

अचानक मारुति की बढ़ी सेल 

सामने आई डाटा के मुताबिक आपको बता दे मारुति सुजुकी को जून 2023 में अच्छी बिक्री हुई थी और उस दौरान जून में 14,054 यूनिट की बिक्री कंपनी ने पूरी की थी। वही इस वर्ष जून 2024 में कंपनी ने अपने 9395 यूनिट की बिक्री को पूरा कर लिया है। हालांकि यह एक अच्छी सेल है। कंपनी ने अपने नए मॉडल में कई अपडेटेड फीचर्स ऐड किए थे जिस वजह से ग्राहकों को यह नई मॉडल बहुत पसंद आई है।  

कॉम्पैक्ट सेगमेंट में हुआ अच्छा लाभ 

कंपनी की तरफ से सामने आ रही डिटेल्स के मुताबिक आपको बता दे इस मॉडल के कंपटीशन में आने वाली गाड़ियों में थोड़ी गिरावट देखने को मिली है। कंपनी का कहना है कि बलेनो, सेलेरियो, डिजायर, इग्निस, स्विफ्ट, टूर S और वैगनआर जैसे सभी मॉडल में थोड़ी गिरावट देखने को मिली है। अगर हम बात करें सामने आई डाटा की तो आपको बता दे कंपनी ने बताया साल 2023 के जून महीने में कंपनी ने 64470 यूनिट की बिक्री पुरी की थी लेकिन उसे मुकाबला जून 2024 में कंपनी ने सिर्फ 64,045 यूनिट की बिक्री पुरी की है।  

कुल घरेलू बिक्री Maruti Suzuki Sale

अब अगर आप मारुति सुजुकी के इस साल के हुए पूरे घरेलू बिक्री के बारे में जानना चाहते हैं तो आपको बता दे सबसे पहले तो कंपनी को 3% का लाभ देखने को मिला है। सामने आ रही डिटेल्स के मुताबिक पैसेंजर व्हीकल + लाइट कॉमर्शियल व्हीकल (PV+LCV) में 3.11% की बढ़ोतरी हुई है। यानी कि साल 2024 में कंपनी की 1,39,918 यूनिट बिकीं।