Maruti Suzuki Ertiga ज्यादातर लोग अपने परिवार के लिए 7 सीटर कर को सबसे उत्तम विकल्प मानते हैं पर हालांकि इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा होती है इसलिए से लेने में हिचकीचाते हैं। आज हम आपको भारतीय मार्केट में लांच होने जा रही है कैसी शानदार सेवन सीटर कर के बारे में बताएंगे इसके फीचर्स और माइलेज जानकर आप हैरान हो जाएंगे।

जी हां हम बात कर रहे हैं मारुति सुजुकी अर्टिगा की। मारुति सुजुकी अर्टिगा एक 7 सीटर कर है जिसे मार्केट में बहुत ज्यादा पसंद किया जा रहा है। यह एक सस्ती किफायती और अच्छा माइलेज देने वाली कर है जिसे आप केवल ₹500 महीने खर्च करके मेंटेनेंस का पूरा ध्यान रख सकते हैं।

शानदार माइलेज के साथ पेश है Maruti Suzuki Ertiga

मारुति किया मॉडल अभी तक की सबसे बेहतरीन फैमिली कर मानी जा रही है और भारतीय बाजार में सबसे अधिक बिकने वाली गाड़ी यही है। आपको बता दे इस शानदार कर की खासियत है की सबसे ज्यादा इस फैमिली कर के तौर पर पसंद किया जा रहा है। एक 7 सीटर फैमिली कर होने के बावजूद भी मारुति किया मॉडल देखने में बहुत खूबसूरत लगती है।

Must Read:

सबसे पहले आपको बता दे मारुति की शानदार गाड़ी पेट्रोल पर आपको 21 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देती है जो की एक सेवन सीटर फैमिली कर के लिए बहुत बेहतरीन माइलेज मानी जाती है। वहीं अगर हम बात करें सीएनजी की तो यह शानदार गाड़ी सीएनजी पर 27 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देती है। अर्थात माइलेज के मामले में यह गाड़ी बहुत बेमिसाल है।

फ्यूल में सीएनजी और पेट्रोल दोनों के विकल्प है मौजूद

सबसे पहले आपको बता दे मारुति की कंपनी ने खबर साझा करते हुए बताया कि इस गाड़ी में आपको 1.5 लीटर का सीरीज इंजन दिया जा रहा है। यह इंजन सीएनजी और पेट्रोल दोनों तरह के फ्यूल को कैरी कर सकता है। वहीं दोनों फ्यूल की माइलेज अलग-अलग होगी।

आपको बता दे पेट्रोल के साथ यह 101.65 bhp की पावर जेनरेट करता है। इसके अलावा सीएनजी पर यह शानदार गाड़ी 86.63 bhp की पावर जेनरेट करती है। इस शानदार फैमिली कर की इंजन क्वालिटी फिलहाल के मार्केट में चल रहे फैमिली कारों में सबसे बेहतर है। अगर आप अपने परिवार के लिए एक खूबसूरत सी फैमिली कर लेना चाहते हैं तो मारुति सुजुकी की अर्टिगा आपके लिए एक अच्छा विकल्प है।

कीमत भी है किफायती 

यदि आप इस शानदार सेवन सीटर फैमिली कर को लेने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको बता दे इसकी एक्स शोरूम कीमत 8.64 लख रुपए से शुरू होती है। इसके अलावा इस शानदार गाड़ी के टॉप वैरियंट की बात की जाए तो इसकी कीमत 13.64 लख रुपए है।

वहीं अगर आप अर्टिगा को ऑन रोड कीमत पर  फाइनेंस करवाते हैं तो आपको कुछ ऑफर्स दिए जाएंगे। यदि आप चाहे बैंक और एनबीएफसी ऑन रोड कीमत पर कर लोन लेकर इस शानदार कर को खरीद सकते हैं। कुछ डाउन पेमेंट करने के बाद ईएमआई का विकल्प भी दिया जाएगा।