Maruti की गाड़ियां धमाल मचा रही है. इसकी सभी कार लोगों के दिलों पर एक अलग जगह बना चुकी है. अभी हाल ही में इसके एक और गाड़ी के बारे में बताते है जिसके बारे में खूब ज्यादा चर्चा है. इस गाड़ी का नाम New Maruti Suzuki Ertiga है. आपको इसमें फीचर्स ही फीचर्स मिलेंगे. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस Maruti Suzuki Ertiga एमपीवी में स्टैंडर्ड 7 इंच टचस्क्रीन यूनिट के साथ साथ 9 इंच का नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है. आपको इस कार में स्मार्टप्ले प्रो मैकेनिज़्म का इस्तेमाल किया गया है. आपको इस कार में एक और फीचर एड किया है. आपको इसमें वॉयस कमांड और कनेक्टेड कार तकनीक दिया गया है. आपको इस कार में ट्रैकिंग, टो अवे अलर्ट और ट्रैकिंग, जियो-फेंसिंग, ओवरस्पीडिंग अलर्ट और रिमोट फंक्शन जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए गए हैं.

इंजन

बात अगर इस नए Maruti Suzuki Ertiga एमपीवी में इंजन की करें तो आपको इसमें BS6 कम्प्लायंट, 4-सिलिंडर, 1462 cc इंजन मिलता है. कार में दी गयी इंजन 102bhp की पावर और 137 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. आपका इस कार का इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. इस गाड़ी में दिया गया फ्युएल टैंक 45 लीटर का है. आपको इसमें फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक के साथ 360-डिग्री का कैमरा दिया गया है.

माइलेज

इंजन दमदार है तो माइलेज भी कुछ कम नहीं है. आपको इस Maruti Suzuki Ertiga में पेट्रोल वर्जन 20.51 किलोमीटर प्रति लीटर दिया गया है और वही सीएनजी वेरिएंट 26.11 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देता है.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो इस नए Maruti Suzuki Ertiga ZXI प्लस मैनुअल पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 11.29 लाख रुपये है. यही नहीं इसके CNG वेरिएंट की कीमत 11.54 लाख रुपये है. ये कीमत शो रूम की है. ऑन रोड आते आते इसकी कीमत में थोड़ा इजाफा हो सकता है.