Maruti Suzuki EV जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं मार्केट में Maruti Suzuki मॉडल को ग्राहकों द्वारा बहुत पसंद किया जाता है। ऐसे में कंपनी में जानकारी साझा करते हुए बताया है कि उन्होने हाल ही में हुए Japan Mobility Show 2023 में नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की है।

जनकारियों से यह अनुमान लगता है कि आम तौर पर देखने में यह कार बिल्कुल मारुति सुजुकी वैगन R जैसी ही है। इतनी छोटी सी इलेक्ट्रिक व्हीकल ने पूरे मार्केट में धूम मचा रखी है। मार्केट में मारुति की सुजुकी मॉडल वैसे भी बहुत ज्यादा प्रचलित है। ऐसे में अगर आप अपने लिए इलेक्ट्रिक व्हीकल लेना चाहते हैं तुम्हारी तस्वीर एक अच्छा विकल्प है। 

Maruti Suzuki EV Launch Date 

जानकारी के मुताबिक टोक्यो में 26 अक्टूबर से 5 नवंबर के बीच Japan Mobility Show 2023 होने वाला है। मारुति की कंपनी में बताया कि इस मोबिलिटी शो में Suzuki eWX ev car लॉन्च की जाएगी। हालांकि लॉन्च डेट के साथ कंपनी ने अभी तक इस मॉडल की कीमत के बारे में खुलासा नहीं किया है। पर इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की जानकारी साझा की गई है।

Must Read

Neon Highlight Facility 

सबसे पहले तो आपको बता दे सुजुकी की नई लांच होने जा रही यह कार अपने बेहतरीन लुक के साथ पेश की जा रही है। इस कार की लंबाई 3395 mm, चौड़ाई 1475 mm और हाइट 1620 mm है। वही इस शानदार गाड़ी में आपको लॉन्ग पिलर्स के साथ-साथ silhouette मिलते हैं। केवल इतना ही नहीं बल्कि इस मॉडल में आपको नियॉन हाईलाइट के फीचर्स भी देखने को मिलेंगे।

मिलते हैं कई अनोखे फिचर्स 

कंपनी का दावा है कि इस मॉडल में आपको बहुत सारे ऐसे अनोखे फीचर्स मिलेंगे जो बाकी इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल से इसे ज्यादा शानदार बनाते हैं। आपको बता दे इस मॉडल में आपको विशेष रूप से C-शेप लाइटिंग यूनिट्स, LED लाइट बार की सुविधा दी गई है। केवल इतना ही नहीं बल्कि इस कर के बॉडी कलर फ्रंट बंपर इसे और भी यूनिक मॉडल बनाते हैं।