नई दिल्ली। Maruti Fronx Comparison: भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में बड़ी बड़ी फोर व्हीलर कंपनिया नए नए फीचर्स की कारें बाजार में पेश कर रही है जिसमें से कॉम्पैक्ट एसयूवी की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। ग्राहकों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए मारुति सुजुकी ने भी इसी सेगमेंट की अपनी नई एसयूवी Maruti Fronx को बाजार में उतार दिया है। एसयूवी Maruti Fronx के आने से पहले ही इसके फीचर्स जैसे ही सामने आए कपंनियों के बीच खलबली सी मच गई। अब यह मारुति फ्रोंक्स एसयूवी खास फीचर्स से मार्केट में तहलका मचा रही है। इसकी कीमत भी 7.46 लाख रुपये से लेकर टॉप मॉडल 13.13 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है.

भारत में पेश की गई Maruti Fronx के शानदार फीचर्स के सामने टाटा नेक्सॉन, हुंडई वेन्यू और किया सॉनेट जैसी कारें भी फेल हो चुकी है। Maruti Suzuki new Fronx के फीचर्स में इसमें एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, होने के साथ , 6-स्पीकर साउंड सिस्टम, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस चार्जर, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल विंग मिरर, रियर AC वेंट्सकलर्ड, MID के साथ के अलावा, क्रूज़ कंट्रोल, 16-इंच डायमंड कट अलॉय व्हील, के साथ एक 360 डिग्री कैमरा, जैसे फीचर्स शामिल है।

Maruti fronx  सेफ्टी फीचर्स
 मारुति फ्रोंक्स में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर रेड कलर इंसर्ट के साथ फ्रंट और रियर स्किड प्लेट, फ्रंट और रियर बम्पर पेंटेड गार्निश, रेड इन्सर्ट के साथ बॉडी साइड मोल्डिंग, रेड डैश, डिज़ाइनर मैट और प्रोटेक्टिव डोर सिल गार्ड जैसी खूबियों देखने को मिलेगी। इसके अलावा इसमें 6 एयरबैग, 3-पॉइंट ELR सीटबेल्ट के साथ इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, हिल होल्ड असिस्ट और रोल ओवर मिटिगेशन जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Maruti fronx mileage

Maruti Suzuki new Fronx के लिए कंपनी इसके इंजन को लेकर दावा करती है कि मारुति फ्रोंक्स के 1.0 लीटर K-सीरीज का टर्बो बूस्टरजेट इंजन देखने को मिलेगा, जो की प्रोग्रेसिव स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी पर आधारित होगा। जिससे ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन वेरिएंट में 20.01 किमी/लीटर का माइलेज मिलेगा।