2024 Maruti Suzuki Swift Design: अभी हाल ही में नयी मारुति सुजुकी स्विफ्ट नए अंदाज़ में लॉन्च होने वाली है. इसके डिज़ाइन को देखने के बाद आप भी हैरान रह जाएंगे, अभी इस कार को टोक्यो मोबिलिटी शो में शोकेस किया गया था. चलिए आपको बताते है की आपको इस कार में क्या कुछ नया मिलने वाला है.

नयी 2024 मारुति सुजुकी स्विफ्ट का डिजाइन

बात अगर स्विफ्ट कॉन्सेप्ट के डिजाइन की करें तो इसे पहले के तरह वैसे ही रखने की कोशिश की गयी है. लेकिन आप जब इस कार को सामने से देखेंगे तो भी आपको इस कार के डिजाइन में बहुत सारे बदलाव देखने को मिलने वाले है. पहले के मुकाबले आपको इस कार में ज्यादा मस्कुलर दिखने वाली है. आपको इस नयी कार में फ्रंट ग्रिल डिजाइन का हनीकॉम्ब दिया गया है. दरअसल आपको इस में हेडलाइट्स और एलईडी डीआरएल भी दिया गया है. यही नहीं आपको पहले की तुलना में इस मॉडल को काफी ज्यादा शार्प बनाया गया हैं. आपको इस कार में एक मोटा बंपर देखने को भी मिलता है.

नए 2024 मारुति सुजुकी स्विफ्ट का डाइमेंशन

नयी कार है तो सब कुछ नया मिलेगा. इस बार के नयी स्विफ्ट की लंबाई 3,860 मिमी, चौड़ाई 1,695 मिमी और ऊंचाई 1,500 मिमी रखी गयी है. वही इसके पिछले मॉडल की तुलना करें तो ये 15 मिमी लंबी, 40 मिमी चौड़ी और ऊंचाई 30 मिमी ऊंची रखी गयी है. हाँ इस गाड़ी का व्हीलबेस पहले की तरह ही 2,540 मिमी का है. असल में ये डाइमेंशन इसके ग्लोबल स्पेक मॉडल के है लेकिन स्पेक मॉडल में कुछ भी अलग हो सकता है.

इंजन

बात अगर इस कार में मिलने वाले इंजन की करें तो आपको इसमें 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन दिया गया है. दरअसल इसे टोक्यो मोबिलिटी शो में दिखाया है. आपको इसमें 1.2-लीटर 4 सिलेंडर इंजन को रिप्लेस किया जा रहा है.इस कार में लगा इंजन 89bhp और 113Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. अभी कंपनी ने इस इंजन के बारे में ज्यादा कुछ खुलासा किया नहीं है. दरअसल इस आपको इस कार में अधिक फ्यूल एफिशिएंसी के साथ ज्यादा पॉवर मिलने की उम्मीद जताई जा रही है.