Maruti Alto K10 VXI S-CNG: आज कल पेट्रोल और डीज़ल से ज्यादा लोग सीएनजी और इलेक्ट्रिक गाड़ियों को खरीद रहे है. अब लोग बार बार तेल भरवाने की टेंशन को पालना नहीं चाहते है. अगर आप भी उन लोग में से है जो मारुती सीएनजी कार को खरीदना चाहते है तो ये मौका बहुत अच्छा है. आपको सारे पैसे एक साथ जुगाड़ करने की टेंशन ही नहीं है. जिस गाड़ी के बारे में हम बात कर रहे है तो उस गाडी का नाम Maruti Alto K10 VXI S-CNG है. आपको इसमें फीचर्स दमदार मिलेंगे और कीमत भी चुकाने की टेंशन नहीं होगी. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

कीमत और EMI

आपकी जानकारी के लिए बता दे आप मारुति सुजुकी ऑल्टो के10 वीएक्सआई एस-सीएनजी की एक्स शोरूम कीमत 5.96 लाख रुपये है. लेकिन इस कार को ऑन-रोड लाते लाते 6,56,706 रुपये हो जाएगी. ऐसे में अगर आप ये कार ये सोच कर नहीं ले रहे है की आपके पास इतने सारे पैसे आएँगे कहाँ से तो टेंशन मत लीजिए क्योंकि अब आपको ये कार लेने के लिए सिर्फ और सिर्फ एक लाख रुपए की जरूरत है. जी हाँ आप सिर्फ एक लाख रुपये का डाउनपेमेंट कर दीजिए. आपको इस कार पर आसानी से लोन मिल जाएगा. लोन आपको पुरे 5 साल के लिए मिलेगा वो भी 9 पर्सेंट ब्याज दर के साथ. इसके बाद आप को अगले 60 महीनों तक 11,556 रुपये हर महीने किस्त के रूप में देना होगा.

माइलेज

बात अगर माइलेज की करें तो आपको ये बात जानकार हैरानी होगी की भारत में मारुति सुजुकी की सबसे ज्यादा सीएनजी कारें मौजूद हैं. इनकी बेस्ट सेलिंग वैगनआर में आपको ऑल्टो के10 सीएनजी सबसे ज्यादा बिकती है. इसकी कीमत भी किफायती है और खर्च बचाने के लिए यह हैचबैक एक बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है. आपको इस ऑल्टो के10 सीएनजी के VXI S-CNG वेरिएंट में लुक और फीचर्स में तो खासा अच्छे है. साथ ही आपको ये कार 33.85 km/kg तक का माइलेज भी देगी.

इंजन

बात अगर इस कार में आपको इंजन बहुत धाकड़ मिलेगा. असल में ये एक 5 सीटर हैचबैक होने वाली है. आपको इसमें 998 cc का इंजन लगा हुआ मिलेगा. इस कार में लगा इंजन 55.92 बीएचपी तक की पावर जेनरेट करने में सक्षम है. आपको इस कार में मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन में मिलता है.

फीचर्स

बात अगर इसमें मिलने वाले फीचर्स की करें तो आपको इस मारुती के स्टैंडर्ड VXi पेट्रोल वैरिएंट में एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे. जैसे-: CNG वर्जन में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 2-DIN स्मार्टप्ले ऑडियो सिस्टम, 2 स्पीकर, इम्पैक्ट सेंसिंग डोर अनलॉक, सेंट्रल लॉकिंग, स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक, मैन्युअल रूप से एडजस्टेबल विंग मिरर, AUX और USB पोर्ट, फ्रंट पावर विंडो, रूफ एंटीना और बॉडी कलर्ड डोर हैंडल.