Maruti H1-Tour Car: बात मारुति सुजुकी की करें तो अभी ये एक और नए कार को लॉन्च कर रही है. जो कार लॉन्च हो रहा है उसका नाम मारुति टूर H1 लॉन्च है. इसमें आपको एक से बढ़कर इ फीचर्स और शक्तिशाली पेट्रोल इंजन के साथ धांसू विशाल इंटीरियर. इसमें आपको एक से बढ़कर सुविधा मिलती है. चलिए आपको इसके फीचर्स के बारे में बताते है.

मिलने वाले इंजन और माइलेज

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस इस मारुति टूर एच में आपको 1 1.0 लीटर, के-सीरीज़, डुअलजेट, डुअल वीवीटी नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है. इस इंजन में आपको 5500 आरपीएम पर 65 बीएचपी और 3500 आरपीएम पर 89 एनएम का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. वही इसके सीएनजी मॉडल में फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट आता है.

ये इंजन 55 बीएचपी की अधिकतम पावर और 82.1 एनएम का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इस कार में आपको पेट्रोल वेरिएंट के लिए 24.6 किमी/लीटर और सीएनजी वेरिएंट के लिए 34.46 किमी/किग्रा का माइलेज मिलता है. इसमें आपको सुरक्षा के लिए डुअल एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, प्री-टेंशनर के साथ-साथ फ्रंट सीट बेल्ट, सीट बेल्ट चेतावनी और आगे और पीछे दोनों यात्रियों के लिए रिमाइंडर भी आता है.

मिलने वाली अन्य सुविधा

आपको इसमें कार रियर पार्किंग सेंसर, इंजन इम्मोबिलाइज़र और एक विशाल इंटीरियर के साथ मिलता है. यही नहीं इसकी एंट्री-लेवल कमर्शियल हैचबैक तीन रंग में मिलती है. इसमें मेटैलिक ग्रेनाइट ग्रे, मेटैलिक सिल्की सिल्वर और आर्कटिक व्हाइट में मिलता है.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो इसकी कीमत 4.80 लाख रुपये है. ये आपको लास्ट 5.70 लाख रुपये तक जाती है. वही बात अगर सीएनजी वर्शन की करें तो ये आपको 91,000 रुपये महंगा है.