हमारे देश में ऑटोमोबाइल कंपनियों का बड़ा बाजार मौजूद है। यहां आपको बजट सेगमेंट से लेकर प्रीमियम सेगमेंट तक हर गाड़ी आसानी से मिल जाती है। लेकिन वर्तमान समय में लोग एसयूवी गाड़ियों को सबसे ज्यादा पसंद करते हैं। इन गाड़ियों के संबंध में एक बात यह भी है की इन गाड़ियों की कीमत काफी ज्यादा होती है और इसी कारण काफी लोग एसयूवी को खरीदना तो चाहते हैं लेकिन ज्यादा कीमत के कारण खरीद नहीं पाते हैं।

इसी कारण आज हम आपको Maruti S-presso के बारे में यहां बता रहें हैं। यह गाड़ी आपको महिंद्रा स्कॉर्पियो जैसा ही लुक देती है। इसी कारण इसको मिनी स्कॉर्पियो भी कहा जाता है। इसको आप ब्लैक कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं। आइये अब इसके संबंध में आपको विस्तार से जानकारी देते हैं।

Maruti S-presso का इंजन तथा माइलेज

इस गाड़ी में आपको 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाता है। यह इंजन 66 बीएचपी और 89 एनएम का टार्क जेनरेट करता है। इस इंजन को -स्पीड मैनुअल और AMT यूनिट से जोड़ा गया है। इसमें आपको माइलेज भी काफी अच्छा दिया जाता है। आपको बता दें कि इस गाड़ी के एएमटी वर्जन के लिए 25.30 kmpl और मैनुअल वेरिएंट के लिए 24.76kmpl का माइलेज आपको दिया जाता है।

Maruti S-presso के फीचर्स

इसमें आपको काफी जबरदस्त फीचर्स दिए जाते हैं। आपको बता दें कि इसमें आपको स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेंट्रली-माउंटेड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की सुविधा दी जाती है। इसके अलावा इस गाड़ी में सी शेप के टेल लैंप्स, ऑटो गियर शिफ्ट, 14 इंच का स्टील व्हील दिए गए हैं। इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVMs, हिल-होल्ड असिस्ट जैसे एडवांस फीचर्स भी इसमें आपको दिए जाते हैं।

Maruti S-presso के वेरिएंट तथा कीमत

आपको बता दें कि इस गाड़ी में आपको 4 ट्रिम के कुल 6 वेरिएंट्स को सेल है। जैसे की Std, LXi, VXi(O) और VXi+(O) हैं। इनकी कीमत 4.25 लाख रुपये से लेकर 5.99 लाख रुपये तक जाती है। कंपनी ने इस गाड़ी को स्टारी ब्लू, ग्रेनाइट ग्रे, सिल्की सिल्वर, फायर रेड, सिज़ल ऑरेंज और सॉलिड व्हाइट एक्सटीरियर शेड्स में आप खरीद सकते हैं।