मोटो मोरिनी एक इटालियन बाइक मेकर कंपनी है और इसने हालही में अपनी क्रूजर बाइक कैलिब्रो 650 को ग्लोबल स्तर पर अवनील कर दिया है। आपको बता दें कि कंपनी के लाइनअप एक्स-केप एडवेंचर और सेइमेमेजो स्क्रैम्बलर बाद कैलिब्रो 650 तीसरी बाइक है।

कंपनी ने फिलहाल इस बाइक के संबध में ज्यादा जानकारी नहीं दी है लेकिन इस साल के अंत तक इसकी पूरी डिटेल आ जायेगी। भारत में इस बाइक का मुकाबला रॉयल एनफील्ड सुपर मीटिओर 650 जैसी बाइकों से होगा।

मोटो मोरिनी कैलिब्रो 650 का डिजाइन

डिजाइन के मामले में यह पूरी तरह से क्रूजर बाइक है। कंपनी ने जो इमेज शेयर की है उनको देखने पर पता लगता है कि इस बाइक में चारों ओर कफन के साथ एक गोल LED हेडलाइट दी हुई हैं। 15 लीटर का एक एक झुका हुआ फ्यूल टैंक भी इस बाइक में दिया हुआ है।

इस बाइक में आपको एक छोटा वाइजर और एक आरामदायक स्प्लिट सीट सेटअप भी दिया गया है। इस बाइक को रेड और ब्लैक कलर के कॉम्बिनेशन के साथ टू-टोन पेंट स्कीम में बाजार में उतारा जाएगा। इसके इंजन पर सिल्वर एलिमेंट्स के साथ कई कट तथा क्रीज को देखा जा सकता है।

मोटो मोरिनी कैलिब्रो 650 का परफॉर्मेंस

आपको इस बाइक में एक्स-केप एडवेंचर और सेइमेमेजो स्क्रैम्बलर वाला इंजन ही दिया गया है। इसका 649cc का पैरेलल-ट्विन इंजन 60 bhp की पावर और 54 Nm का टॉर्क उत्पन्न करने की क्षमता रखता है। इस इंजन को 6-स्पीडबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

मोटो मोरिनी कैलिब्रो 650 का ब्रेकिंग सिस्टम

इस बाइक में आपको टेलिस्कोपिक फ्रंट फॉर्क्स और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर की सुविधा दी गई है। ब्रेकिंग के लिए बाइक में डुअल चैनल ABS और जे जुआन कैलिपर्स के साथ सिंगल फ्रंट और रियर डिस्क दिए गए हैं। 18 इंच के फ्रंट और 16 इंच के रियर अलॉय व्हील के साथ इसमें मोटे टायर दिए गए हैं। की सीट की हाइट 720 mm है।