Google Maps To Bring New AI Features: Google दुनिया भर में मशहूर है. दरअसल भारत ही नहीं बल्कि इसका इस्तमाल दुनिया भर में लाखों लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा है. यही नहीं इसकी सर्विस में एक गूगल मैप्स द्वारा किया गया है. आपको इसेअपने कस्टमर्स के लिए एक नया जनरेटिव एआई फीचर लाने की तैयारी में लगी है.

आपको इस नए अपडेट की मदद से आपको कई सारे यूजर्स को नई जगहों को खोजने में मदद मिलने वाली है. बता दें कि आपको इस जेनरेटिव एआई फीचर को यूजर्स की विशिष्ट जरूरतों के आधार पर पर्सनालाइ्ज्ड रिक्मेंडेशन देने के लिए तैयार किया जा रहा है.

AI टेक्नोलॉजी

बता दे Google ने अपने Google मैप्स की नई जेनरेटिव AI सुविधा दी जा रही है. आपको इसमें नया टूल यूजर्स को नई जगहों पर खोजने में मदद की जा रही है.

दरअसल Google मैप्स कम्युनिटी के साथ साथ इन एक्टिव मेंबर्स के साथ रिएक्शन पाने के बाद नई क्षमता का और अधिक लोगों को रोलआउट करने में मदद मिलेगी.

LLM होगा इस्तेमाल

बता दें गूगल मैप्स को 250 मिलियन से ज्यादा के लोकेशन का एनालिसिस करने के लिए लार्ज लैंग्वेज मॉडल (LLM ) का यूज़ करता है.

आपका इन रिक्मेंडेशन के लिए 300 मिलियन से ज्यादा लोगों का इसमें योगदान रहा है. असल में ये फीचर अमेरिका में चुनिंदा लोकेशन गाइड्स के लिए इस सप्ताह से शुरू किया जाना है.

यही नहीं गूगल के तरफ से इस बात का दावा किया है गया है की आपको इसमें एआई-संचालित सुविधा आसानी से लोकेशन की खोज करने में सक्षम है. आपको इसमें मैप्स के साथ दुनिया की खोज करने में मदद की जाने वाली है.