New Hero Karizma: भारत में अभी लोग स्पोर्ट्स बाइक को काफी पसंद कर रहे हैं। इसी को देखते हुए Hero कंपनी ने भारत में Hero Karizma को फिर से लॉन्च करने के बारे में सोचा है साथी Hero ने New Hero Karizma की लॉन्चिंग तारीख भी जारी कर दी है।

Hero Karizma बाइक को पहली बार 2003 में लॉन्च किया गया था, और तब यह बाइक उस समय की सबसे अच्छी और लोकप्रिय स्पोर्ट्स बाइक थी। Hero Karizma के इसी लोकप्रियता को देखते हुए Hero कंपनी ने Hero Karizma बाइक के New Model को 29 August 2023 में लॉन्च करने का निर्णय लिया लिया है।

Hero ने Karizma बाइक का टीजर भी लॉन्च किया है। साथी कुछ ही समय पहले इस बाइक का Launching Event भी गुरुग्राम में होस्ट किया गया था जहां इस बाइक के लुक्स और स्पेसिफिकेशन को सभी के साथ शेयर किया गया था। चलिए New Hero Karizma बाइक के फीचर्स के बारे में अच्छे से जानते हैं।

Hero Karizma माइलेज

Hero Karizma के इंजन की बात करें तो इस बाइक में हमें 210CC की इंजिन देखने को मिलता है जो 25 बीएचपी का पावर और साथी 30 एनएम का टॉर्क Generate करता है।

इस बाइक में इंजन को 6 गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है, जिस कारण Hero के इस बाइक में हमें बहुत ही अच्छा परफॉर्मेंस देखने को मिलता है साथी Hero Karizma बाइक ड्यूल चैनल एबीएस के साथ लांच होने वाला है।

हीरो करिश्मा के सास्पेंसन की बात करें तो इस बाइक में हमें सामने की तरफ वहीं पुराने मॉडल के जैसा ही टेलीस्कोपिक फ्रंट फॉक्स और पीछे की तरफ मोनोसॉक सस्पेंशन देखने को मिलता है।

Hero Karizma का नया डिज़ाइन

Hero Karizma के नए मॉडल का डिजाइन पहले के मॉडल से काफी अलग होने वाला है। जानकारी के लिए बता दें कि Hero ने Hero Karizma के नए मॉडल का पेटेंट बनवाया था तभी इस बाइक का डिजाइन लीक हो गया था।

हीरो करिश्मा के नए बाइक में आपको सामने की तरफ काफी अच्छा हेडलाइट डिजाइन देखने को मिलता है जिसे फायर हेड लाइट डिजाइन भी कहा जाता है। फूल टैंक, हेंडलबार भी आपको इस बाइक में काफी आकर्षक देखने को मिलता है।

हीरो करिश्मा एक स्पोर्ट्स बाइक है, इसीलिए इस बाइक के डिजाइन को स्पोर्ट्स बाइक को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। Hero Karizma बाइक में आपको Turn By Turn Navigation और साथी Real Time Fuel Indicator भी देखने को मिलता है।

Hero Karizma Price

Hero Karizma एक Sports Bike है, जिसमें हमें दमदार परफॉर्मेंस के साथ काफी अच्छा डिजाइन भी देखने को मिलता है। यदि हम Hero Karizma बाइक की कीमत की बात करें, तो Hero कम्पनी इस बाइक की कीमत ₹1.5 लाख से ₹1.8 लाख तक रख सकती है।