आज के समय में युवा लोग क्रुजर बाइक्स को काफी ज्यादा पसंद कर रहें हैं। इनका धाकड़ लुक और दमदार इंजन इन बाइकों के लोकप्रिय होने का कारण है। एक दूसरी बात यह भी है कि ये बाइक्स स्पोर्ट्स बाइकों से कम कीमत में उपलब्ध हो जाती हैं और स्पोर्ट्स बाइक्स का भी पूरा आनंद देती हैं।

ये बाइकें चलाने में काफी कंफर्टेबल होती हैं साथ ही इन्हें लंबी राइड पर बिना किसी दिक्कत के चलाया जा सकता है। भारत में कई कंपनियों की क्रुजर बाइक्स आसानी से मिल जाती हैं लेकिन अब जावा कंपनी ने अपनी New Jawa 42 बाइक को बाजार में उतारा है। इसमें आपको काफी जबरदस्त फीचर्स तथा धाकड़ लुक दिया गया है। यदि आप किफायती दामों में क्रुजर बाइक को लेना चाहते हैं तो New Jawa 42 बाइक आपके लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकती है।

New Jawa 42 के नए एडिशन की विशेषताएं

आपको बता दें कि New Jawa 42 बाइक को काफी बड़ी संख्या में लोग पसंद कर रहें हैं। इस बाइक का लुक काफी ज्यादा अच्छा है। कुछ ही दिन पहले इसको कंपनी ने लांच किया है। जानकारी दे दें कि कंपनी ने इसके नए एडिशन में इसके मॉडल में कुछ ज्यादा नहीं बदला है। इसके कुछ कलर ऑप्शन नए लाये गए हैं तथा कुछ फीचर्स को बढ़ाया गया है। नए फीचर्स तथा लुक आने के बाद इस बाइक की कीमत में कुछ बृद्धि भी हुई है लेकिन आज भी यह काफी किफायती बाइक है।

New Jawa 42 का इंजन तथा माइलेज

आपको इस बाइक में 349.5 सीसी का एयर कूल्ड इंजन दिया गया है। इस इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ में जोड़ा गया है। यह एक बेहतरीन बाइक है जो काफी अच्छा राइडिंग अनुभव प्रदान करती है। माइलेज की बात करें तो यह बाइक आपको 30 से 40 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज प्रदान करती है। हालांकि हाइवे पर यह कुछ ज्यादा माइलेज दे सकती है। इस बाइक में आपको मोबाइल कनेक्टिविटी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले, सेल्फ स्टार्ट जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। इसकी कीमत 2 लाख रुपए से शुरू होकर 2.5 लाख रुपए तक जाती है।