New Maruti Jimny: Jimny को तो आप सब ने कई सालों से देखा होगा लेकिन क्या आपको पता है अब इसका नया वर्शन मार्किट में लॉन्च होने वाला है. इसमें आपको फीचर्स भी धाकड़ मिलेंगे. इसमें आपको door भी ज्यादा मिलेंगे.

आपको इसमें ज्यादा स्पेस और पिछला दरवाजा बड़ा देखने को मिलता है. इसमें आपको टेलगेट-माउंटेड स्पेयर व्हील, चंकी अलॉय व्हील, फ्रंट विंडोलाइन में एक किंक, और बम्पर-माउंटेड एलईडी टेललाइट्स मिलेंगे. इसमें आपको Maruti Jimny एसयूवी में राइट-हैंड ड्राइव और लेफ्ट-हैंड ड्राइव वर्जन जैसी सुविधाएं मिलेंगी.

कीमत और फाइनेंस प्लान

आपकी जानकारी के लिए बता दे बात अगर इसके कीमत की करें तो मारुति सुजुकी जिम्नी के बेस मॉडल की कीमत 12,74,000 रुपये है. इस कार को ऑन रोड लाते लाते इसकी कीमत 14,68,572 रुपये हो जाती है. लेकिन अब आपको घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि आपको इस पर फाइनेंस प्लान मिल रहा है.

जी हाँ अगर आप Maruti Suzuki Jimny को फाइनेंस प्लान से खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको 12,69,572 रुपये का लोन लेना पड़ेगा. सके बाद आपको कार खरीदने के लिए 1,99,000 रुपये की डाउन पेमेंट करना होगा. यही नहीं आपको 26,850 रुपये की मासिक ईएमआई चुकानी होगी. इन सब के साथ ही आपको किस्त चुकाने के लिए 5 साल का वक़्त भी मिलेगा.

फीचर्स

मारुती एसयूवी में धाकड़ फीचर्स मिलते है. इस में आपको ऑटो हेडलैम्प्स, एचडी डिस्प्ले और Wireless एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ-साथ 9-इंच स्मार्ट प्ले प्रो प्लस इंफोटेनमेंट सिस्टम और साउंड सिस्टम जैसे एडवांस फीचर्स देखने को मिलते है. बात अगर इसके सेफ्टी फीचर्स की करें तो आपको इसमें 6 एयरबैग, ब्रेक लिमिटेड स्लिप डिफरेंशियल, हिल होल्ड असिस्ट के साथ ईएसपी, हिल डिसेंट कंट्रोल, रियर-व्यू कैमरा और ईबीडी के साथ एबीएस जैसे अपडेटेड सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे.

इंजन

बात अगर इस Maruti Jimny SUV की करें तो आपको उसमे पॉवरफुल इंजन मिलेगा. असल में आपको मारुति सुजुकी जिम्नी एसयूवी में 1.5-लीटर K15B पेट्रोल इंजन देखने को मिलता है. यही नही आपको इस इंजन में 105 hp की पावर जेनरेट करने में सक्षम है. असल में इस Maruti Suzuki Jimny गाड़ी में 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड टॉर्क-कनवर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का सपोर्ट देखने को मिलता है.