मारुती भारत के सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी है। वर्षों से लोग इसके वाहनों का इस्तेमाल करते आ रहें हैं। लोग इस कंपनी पर भरोसा करते हैं। मारुती भी अपने ग्राहकों की आवश्यकता को समझकर ही नए नए वाहन लांच करती रहती है। आज हम आपको मारुती की Maruti Suzuki Alto K10 कार के बारे में विस्तार से जानकारी दे रहें हैं। इसमें कंपनी ने चार नए वेरिएंट दिए हैं, जिन्हें लोग काफी पसंद कर रहें हैं।

मिलेगा दमदार इंजन

इसमें आपको काफी जबरदस्त इंजन दिया गया है। बता दें कि कंपनी ने अपनी इस धांसू कार में 796 सीसी का पावरफुल इंजन दिया है। यह 12 वोल्व का है तथा 35.3 किलोवाट का पावर और 69 nm का टॉर्क को उत्पन्न करने की क्षमता रखता है। इस इंजन के साथ में 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियर बॉक्स को जोड़ा गया है। कंपनी अपनेइस मॉडल में आपको सीएनजी वेरिएंट भी उपलब्ध कराती है।

जबरदस्त माइलेज का वादा

इस कार में आपको काफी अच्छा माइलेज दिया गया है। जिसके कारण आपकी जेब का भार नहीं बढ़ता है। आपको जानकारी दे दें की इस कार में आपको 22 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज पेट्रोल से मिलता है। जब की इसके सीएनजी वेरिएंट में 31 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज मिलता है।

किफायती हैं दाम

यदि इस कार की कीमत की बात करें तो यह आपको काफी किफायती दामों में मिलने वाली है। आपको जानकारी दे दें की इसकी कीमत मात्र 4 से 5 लाख रुपये के बीच शुरू हो जानी चाहिए। जिनमें आपको इसके सभी वेरिएंट मिल सकते हैं।