New Maruti Swift: मारुति सुजुकी अपनी पुरानी स्विफ्ट को नए अंदाज़ में लॉन्च करने वाली है. जी हाँ नयी स्विफ्ट डिजाइन और हाई टेक्नोलॉजी से लैस है. अभी हाल ही में कंपनी ने इस कार को मोबिलिटी शो के लेटेस्ट एडिशन शामिल किया था. कंपनी ने इस नयी Maruti Suzuki Swift को अगले साल लॉन्च करने वाली है. दरअसल इस कार की खासियत की बात करें तो आपको इसमें फ्लोटिंग रूफ का डिजाइन देखने को मिल सकता है. आपको इसमें एक से बढ़कर एक लग्जरी फीचर्स मिलेंगे. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है कि आपको इसमें क्या कुछ नया मिलने वाला है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस कार में L-shaped LED लाइट मिलती हैं. आपको इस कार में एक बड़ी ग्रिल देखने को मिलने वाले है. आपको इसमें बहुत सारे वेरिएंट मिलने वाले है. आपको इसमें बेस-स्पेक ट्रिम्स स्टील व्हील्स और फेंडर-माउंटेड इंडिकेटर्स दिए गए है. आपको इसमें एडवांस ड्राइवर सहायता सूट के अलावा टॉप-स्पेक वेरिएंट में 6 एयरबैग भी सुरक्षा के लिए दिए गए है. अब आप इसी बात से अंदाज़ा लगा सकते है कि कंपनी ने कितना ध्यान दिया है.

इस नयी मारुति सुजुकी स्विफ्ट का पुराने मॉडल की तरह तैयार नहीं किया गया है. आपको इसमें Z-सीरीज 3-सिलेंडर, नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है. आपको इसमें नॉन-हाइब्रिड और हाइब्रिड वेरिएंट में माइलेज 23.4 किमी प्रति लीटर और 24.5 किमी प्रति लीटर देने में सक्षम है.

नई स्विफ्ट कार का इंटीरियर

बात अगर इस नई स्विफ्ट कार के इंटीरियर की करें तो ये एकदम एडवांस डिज़ाइन में मिलेगा. इस कार में आपको फ्री-स्टैंडिंग 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट दिया जाएगा. ये बिलकुल बलेनो जैसा डैशबोर्ड दिया गया है. आप इस बात को जान लें कि इस नयी स्विफ्ट में व्हीलबेस को नहीं बढ़ाया गया है. आपको इसमें इमरजेंसी टक्कर चेतावनी और ड्राइवर के फॉकस को बनाए रखने के लिए चेतावनी के धाकड़ फीचर्स दिए गए है.