New Maruti Wagon R: कहते है MARUTI की वैगेनार कार ने खूब नाम कमाया है. इसने लोगों के दिलों में अच्छी खासी जगह बनाई है. लेकिन क्या आपको पता है अब इसका नया वर्जन लॉन्च हो गया है. इसकी कीमत भी आपके बजट में होगी. इसके फीचर्स भी धाकड़ मिलेंगे. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

इंजन

बात अगर इस नयी Maruti Wagon R कार में मिलने वाले इंजन की करें तो आपको इस कार में 2 इंजन का ऑप्शन मिलेगा. इस कार में आपको 1.0 लीटर और 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है. यही नहीं आपको इस कार में सीएनजी वेरिएंट भी मिलता है. यही नहीं इस कार में मिलने वाले माइलेज की करें तो इस कार के पेट्रोल माइलेज की करें तो यह 27 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी पर 32 किलोमीटर प्रति किलो तक का माइलेज मिलता है.

फीचर

बात अगर इस Maruti Wagon R में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो आपको इसमें दो एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, स्टीयरिंग लॉक, चाइल्ड सिक्योरिटी लॉक, रियर पार्किंग सेंसर, सेंट्रल लॉकिंग, इंजन इंमोबिलाइजर जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए गए है.

कीमत

वही बात अगर कीमत की करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस Maruti Wagon R के बेस वेरिएंट में 5.54 लाख रुपये में मिलता है. इस कार के सबसे टॉप वेरिएंट की बात करें तो यह 7.42 लाख रुपये में आपको मिल जाएगा. अब आपको इसके EMI और डाउन पेमेंट के बारे में बताते है.

EMI

मान लीजिये अगर आप इस नए वैगनआर का VXI CNG मॉडल खरीदते हैं तो इसकी कीमत 6.89 लाख रूपए है. लेकिन आपको इसे अपना बनाने के लिए सिर्फ और सिर्फ 40 हजार के डाउनपेमेंट की जरूरत पड़ती है. एक रिपोर्ट के हिसाब से आपको इस गाड़ी पर बैंक द्वारा 9.8 प्रतिशत की दर से लोन मिलता है. इसके बाद आपको बैंक को करीब 7,01,526 रूपए चुकाने पड़ते है जिसके लिए आपको पांच साल का वक़्त दिया जाता है. इसके बाद आपको हर महीने 14,836 रूपए की EMI चुकानी पड़ती है.