New Rajdoot Bike अगर आप दो पहिया वाहन के दीवाने हैं और बुलेट या फिर डिजाइनर स्पोर्ट्स बाइक को पसंद करते हैं तो बेशक अपने राजदूत बाइक का नाम सुना होगा। 70 से 90 तक के दशक में सड़कों पर राज करने वाली यह महारानी लोगों की पहली पसंद हुआ करती थी।

हाल ही में सामने मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक बार फिर राजदूत बाइक अपने नए फीचर्स और दमदार इंजन के साथ भारतीय बाजारों में वापसी करने वाली है। अगर आप अपने लिए एक खूबसूरत क्रूज बाइक की तलाश करें तो यह मॉडल आपके लिए सबसे सही विकल्प होने वाला है। हालांकि कंपनी ने अब तक इसके लॉन्च डेट से संबंधित कोई जानकारी नहीं दी है।  

New Rajdoot Bike Relaunch 

अगर मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बता दे राजदूत 70 से 90 के दशक में सड़कों पर अपना जलवा दिखेगी। मगर किसी कारणवश अचानक कंपनी की तरफ से उसके प्रोडक्शन को बंद कर दिया गया और यह बाइक हमारे बीच से गायब हो गई। मगर ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि अगले 1 साल के अंदर यह बाइक फिर से भारतीय बाजारों में नजर आ सकती। 

क्या है इंजन में खास 

अगर आप मॉडल के इंजन क्वालिफिकेशन की बात करें तो आपको बता दे इसमें आपको सारे ऐसे फीचर्स मिलने वाले हैं जो सुरक्षा लुक दोनों पर ध्यान देते हैं। सबसे पहले तो आपको इसमें बेहतरीन ब्रेकिंग सिस्टम दिया जा रहा है जो की राइडर की सुरक्षा को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है।

इसके अलावा इस बाइक में आपको आगे और पीछे दोनों तरफ डिस्क ब्रेक की सुविधा दी जाएगी और साथ ही साथ नए सस्पेंशन सिस्टम में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम की सुविधा भी दी जा रही है। सड़कों पर बेहतरीन संतुलन और नियंत्रण प्रदान करने के लिए इस बाइक में सभी मुमकिन कोशिश की गई है।