पहले के जमाने में लोगों को आज के समय जैसे बुलेट और Rajdoot काफी पसंद थी, इसलिए ही अब पुरानी बाइकों को नए अंदाज़ में लॉन्च किया जा रहा है। बुलेट हो या फिर यामाहा की बाइक को दोबारा लॉन्च किया जा रहा है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अब कंपनी राजदूत एक्सेल टी को एक अलग ही अंदाज़ में लॉन्च करने वाली है। बता दें कि इस बाइक को लोगों ने 30 साल से भी ज्यादा वक़्त तक रोड पर जमकर चलाया है।

लोगों की डिमांड को देखते हुए एक बार फिर से इसको लांच करने का फैसला लिया गया है, और यह बाइक राजदूत दुबारा वापस लाने वाली है। लोगों को इस बाइक का डिज़ाइन काफी धाकड़ लगता है। तो चलिए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं….

Rajdoot का धाकड़ इंजन

आपकोजानकारी के लिए बता दें कि पहले की बाइको की बात करें तो उसका लुक काफी धाकड़ हुआ करता था। पहले इसमें कार्बोरेटर का यूज़ किया जाता था और इसमें टू चैनल दिया गया था। इसके अलावा पहले इसमें एयर और पेट्रोल का मिक्स बिल्कुल सही होता था।

इस बाइक का माइलेज भी बहुत धाकड़ था, पहले के जमाने में पुरानी राजदूत में 173 सीसी का इंजन दिया था, और इस बाइक का वजन काफी हल्का था। इसके अलावा पहले इसमें लगा इंजन टू स्ट्रोक इंजन बहुत पावर दिया करता था, और13 लीटर का पेट्रोल टैंक दिया था। ये बाइक 700 किलोमीटर तक का माइलेज देती थी।

नई Rajdoot में होंगे ये बदलाव

आपको बता दें कि कंपनी इस नई राजदूत में कई सारे बदलाव करने वाली है। इस नयी राजदूत में आपको इंजन भी काफी धाकड़ मिलने वाला है। इसके अलावा इस बाइक में 250 सीसी का फोर स्ट्रोक इंजन और लिक्विड कूल्ड इंजन दिया जा सकता है।

दरअसल इस नई बाइक के इंजन में से इस बाइक की परफॉर्मेंस काफी धाकड़ होने वाली है। दरअसल इस धाकड़ इंजन के वजह से ये बाइक काफी अच्छा माइलेज देने वाली है। इसमें दिए जाने वाले फीचर्स की बात करें तो आपको इसमें डिजिटल डिस्‍प्ले, ड्राइव एनालिट, मोबाइल चार्जिंग, नेविगेशन,  स्‍लीपर क्लच जैसे कई आधुनिक फीचर्स दिए जाएंगे।