नई दिल्ली: यदि बात करें ऐसी बाइक की,जो लंबे समय से लोगों के दिलों में राज कर रही है, और युवाओं के दिलों की आज भी धड़कन बनी हुई है, तो वो बाइक है यामहा कंपनी की RX100 बाइक। ये शानदार बाइक 90 के दशक में सड़कों पर धूम मचाती देखी जाती थी। लड़कियां इस बाइक की तो दीवानी थीं इस बाइक पर राइडिंग के लिए तरसती थीं। इसकी शानदार पिकअप और दमदार इंजन लोगों के हमेशा से अपनी ओर आकर्षित करता रहा है। Yamaha RX100 आज भी लोगों के दिलों में राज कर रही है। लेकिन अब यामहा कंपनी इस बाइक को नए अवतार में पेश करने वाली है। नई यामहा RX100 में कंपनी इतने शानदार फीचर्स देने वाली है जो किसी को भी पसंद आएंगे।

नए अवतार में आने वाली है Yamaha RX 100

भारत के बाजार में Yamaha RX 100 को आज भी लोग भूले नहीं हैं, ये बाइक आज भी लोगों के ज़हन में ताजा है। लेकिन अब एक बार फिर से Yamaha RX 100 भारत के बाज़ार में दस्तक देने को तैयार है। यामाहा कंपनी अपने आने वाली नई RX100 बाइक पर तेजी से काम कर रही है।

New Yamaha RX 100 का दमदार इंजन

आपको बतादें 90 के दशक की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली बाइक को नए नियम आने के बाद बंद करना पड़ा था क्योंकि उस समय जो नया नियम आया था उसके मुताबिक ये बाइक फिट नहीं बैठती थी जिसकी वजह से कंपनी ने इस बाइक को बनाना बंद कर दिया था। लेकिन अब नई RX100 के वर्तमान मानदंड के अनुरूप BS6 फेज 2 उत्सर्जन के साथ तैयार किया जा रहा है। यदि रिपोर्ट की मानें तो पुराने 2 स्ट्रोक इंजन की जगह कंपनी इस बाइक में बड़ा और दमदार इंजन दे सकती है।

सूत्रों की माने तो यामहा कंपनी नई RX100 बाइक में पावरफुल दमदार इंजन दे रहा है जिसको देख कर हर कोई हैरानी में पड़ सकता है। कंपनी इस आने वाली बाइक में 225.9cc का BS6 इंजन दे सकती है। यदि इस इंजन के प़वर की बात करें तो इस इंजन में 20.1 bhp की पॉवर जनरेट करता है जो कि 19.93 Nm का टार्क जेनरेट करने की त्रमता रखता है। इसके अलावा इस बाइक में कई शानदार एडवांस फीचर्स दिए जा रहे हैं।