Electric Bolero: हमारे भारत में कंपनी महिन्द्रा ऐंड महिन्द्रा धीरे धीरे धमाल मचा रही है. अब इस कंपनी ने फिर से इलेक्ट्रिक दुनिया में कदम रखा है. दरअसल इस कंपनी ने एक इवेंट के दौरान अपने इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लॉन्च किया है. इसने मार्केट में तहलका मचा कर रख दिया है. एक बहुत ही लंबे वक़्त के बाद में बोलेरो और स्कार्पियो को इलेक्ट्रिक मॉडल में लॉन्च करने की योजना कर रही है. इसका एक इवेंट में झलक भी देखने को मिला है. देखा जाए तो कंपनी 3 टॉप सेलिंग एसयूवी बोलेरो, स्कॉर्पियो-एन और एक्सयूवी700 के इलेक्ट्रिक मॉडल को लॉन्च करने कि तैयारी में है. चलिए आपको इन गाड़ियों के बारे में बताते है.

Bolero EV और Scorpio EV

आपकी जानकारी के लिए बता दे महिंद्रा बोलेरो के इलेक्ट्रिक वेरिएंट को इंग्लो मोनोकॉक प्लैटफॉर्म पर बनाया जा रहा है. इसका डिजाइन काफी सारे फ्यूचरिस्टिंग लुक से भरा मिलेगा. दरअसल कंपनी ऐसा चाहती है कि इस SUV को मार्केट में टॉप लेवल की खास एसयूवी के वजह से बनाया जा रहा है. यह गाड़ी फीचर्स के मामले में काफी जबरदस्त होने वाली है.

सबसे बड़ी बात ये है की कंपनी अगले साल Mahindra XUV.e8 नाम नई ईवी को लॉन्च करने वाली है. ये एक्सयूवी700 पर बेस्ड होने वाली है. यकीन मानिए कंपनी इसके बाद और भी कई सारे इलेक्ट्रिक गाड़ियां लॉन्च करने वाली है. जैसे XUV.e9, BE.05 और BE.07.

बात करें इसमें मिलने वाले खासियत की तो Mahindra XUV.e8 में आपको अडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम के साथ ही 16 स्पीकर वाला डॉल्बी एटमॉस 3डी सराउंड साउंड सिस्टम, बड़ी सी स्क्रीन, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, ऑन-बोर्ड 5जी कनेक्टिविटी और कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते है.