आपको बता दें की हीरो मोटोकॉर्प दुनिया की सबसे बड़ी दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी है। इस कंपनी ने हालही में अपनी बेस्ट सेलिंग बाइक Hero Spledor Xtec को नए फीचर के साथ में अपग्रेड किया है। जिसके बाद यह बाइक पहले से अधिक सेफ हो चुकी है।

आपको बता दें की कंपनी ने Hero Spledor Xtec बाइक को 240 मिमी के डिस्क ब्रेक के साथ में अपग्रेड किया है। इससे न सिर्फ इस बाइक का लुक बदला है बल्कि आपकी राइडिंग भी पहले से सेफ हुई है। आपको जानकारी दे दें की कंपनी ने डिस्क ब्रेक की यह सुविधा एक ऑप्शनल सुविधा के रूप में इस बाइक में दी है। हालांकि इस बाइक में बतौर स्टैंडर्ड ड्रम ब्रेक का इस्तेमाल ही किया जा रहा है।

इतनी है कीमत

बता दें की इस बाइक के ड्रम ब्रेक के वेरिएंट की शुरुआत 79911 रुपये से है। जब की इसके डिस्क ब्रेक वेरिएंट की शुरुआत 83461 रुपये से रखी गई है। इसका मतलब है की डिस्क ब्रेक ग्राहकों को लगभग 3550 रुपये ज्यादा का पड़ता है। लेकिन देखा जाए तो सुरक्षा के लिहाज से यह एक बेहतरीन फीचर है। हालांकि अभी कंपनी ने यह जानकारी मुहैया नहीं कराई है की यह किस प्रकार का डिस्क ब्रेक है लेकिन माना जा रहा है की यह कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम से लैस होगा।

इंजन तथा फीचर्स

बता दें की डिस्क ब्रेक के जोड़े जाने के अलावा कंपनी ने इस बाइक में अन्य कोई बदलाव नहीं किये हैं। इस बाइक का लुक तथा डिजाइन पहले के जैसा ही है। बता दें की इस बाइक में कंपनी ने 100 सीसी के सिंगल सिलेंडर इंजन को लगाया है। जो की 7.09 bhp पावर पर 8.05 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

फीचर्स की बात करें तो इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी तथा C-टाइप USB चार्जिंग पोर्ट सहित अन्य कई सुविधाओं को दिया गया है। इसमें रियर टाइम माइलेज, कॉल तथा SMS अलर्ट, फ्यूल गेज आदि की जानकारी भी आपको मिलती है। आपको बता दें की हीरो स्प्लेंडर प्लस सीरीज में कई मॉडल शामिल हैं। कंपनी इसके 2.5 लाख से ज्यादा यूनिट प्रति महा सेल करती है।