Tata Safari Facelift:  एक कार के इंटीरियर का फोटो तेज़ी के साथ वायरल हो रहा है. वैसे देखा जाए तो लोग इस कार का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है. ऐसे में इस फोटो के आने से लोग काफी खुश है. जिस गाड़ी की इंटीरियर की तस्वीरें वायरल हुई है उसका नाम है टाटा सफारी.

पहले के मुकाबले आपको इसके फीचर्स में, इंजन में, ब्रेकिंग सिस्टम में हर चीज़ एकदम नई मिलेगी. चलिए आपको इसके फीचर्स और कीमत के बारे में बताते है.

लुक

अभी हाल ही में इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी है. फोटो देखकर तो आप समझ ही गए होंगे कि आपको इसमें कितने सारे बदलाव देखने को मिलेंगे. आपको इसमें मौजूदा 10.25-इंच यूनिट की तुलना में बड़े और अधिक प्रीमियम दिखने वाले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले के साथ एक बिल्कुल नया डैशबोर्ड लेआउट मिलेगा जो इस कार के इंटीरियर में चार चाँद लगा देगा. यही नहीं आपको इस इन्फोटेमेंट में सॉफ्टवेयर अपडेट भी दी जाएगी.

है ये नया फंक्शन

आपकी जानकारी के लिए बता दे दरअसल इस सेंट्रल एयर वेंट को री डिजाइंड किया गया है. आपको इसमें एचवीएसी कंट्रोल अब वेंट के नीचे एक छोटे टच-बेस्ड कंसोल में इंटीग्रेटेड भी दिए गए है. यही नहीं आपको इसमें नए गियर शिफ्टर और ड्राइव मोड सेलेक्टर के लिए नए रोटरी नॉब मिलते हैं. बाकी सेंटर कंसोल का लेआउट वर्तमान मॉडल के बराबर है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस टाटा सफारी में एक फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटो डे/नाइट आईआरवीएम, मल्टी-कलर एंबियंट लाइटिंग, लेवल 2 एडीएएस तकनीक, एक 360 डिग्री कैमरा सहित 9-स्पीकर जेबीएल साउंड सिस्टम, वेंटिलेटेड फ्रंट और मिड सीट्स, पैनोरमिक सनरूफ जैसे कई सारे फीचर्स मिलते है.
इंजन

आपको इस 2024 सफारी फेसलिफ्ट में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ मौजूदा 2.0-लीटर फिएट-सोर्स्ड डीजल इंजन दिए गए है. यही नहीं आपको इस इंजन में 168 बीएचपी की पॉवर और 350 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है.

मुकाबला

बता दे टाटा सफारी फेसलिफ्ट का मुकाबला महिंद्रा एक्सयूवी 700 से होने वाला है. आपको इसमें डीजल और पेट्रोल दोनों इंजनों का ऑप्शन मिलेगा. इसके साथ ही साथ आपको इसमें ADAS और अन्य आधुनिक फीचर्स दिए गए है.