Benelli Tornado 400: अभी हाल ही में Benelli Tornado 400 लॉन्च हुई है. इसमें आपको स्पोर्टी और दमदार लुक मिलेगा साथ ही इस पर ऑफर भी चल रहा है. इस बाइक की स्पीड भी अच्छी है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस बेनेली टोर्नेडो 400 में फीचर्स कमाल के दिए गए है. सबसे पहले बात करते है डिज़ाइन की. असल में इस बाइक में को लीन, एंगुलर और सेमी फेयर्ड डिजाइन किया है. आपको इस बाइक में फ्रंट एप्रन पर वर्टिकली स्टैक्ड ट्विन-पॉड एलईडी हेडलैंप दिए गए है. यही नहीं आपको इस बाइक में फुल-एलईडी लाइटिंग दिया गया है. आपको इस में 5-इंच फुल-कलर टीएफटी डिस्प्ले दिया गया है. इस बाइक में कॉल और टेक्स्ट अलर्ट के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, स्मार्टफोन ऐप के जरिए नेविगेशन, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट की कई सुविधा मिलती है.

यही नहीं आपको इस बाइक में ट्यूबलर स्टील फ्रेम दिया गया है. इसमें apako 37 मिमी अपसाइट फ्रंट फोर्क्स और एक रियर मोनोशॉक दिया गया है. इस बाइक में ब्रेकिंग के लिए फ्रंट व्हील में 300 मिमी ट्विन डिस्क और पीछे 240 मिमी सिंगल डिस्क ब्रेक दिया गया है. आपको इस बाइक में डुअल चैनल एबीएस भी दिया गया है.

इंजन

अब आते ही इंजन पर. आपको इस बाइक में 399cc का लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन इंजन मिलता है . आपको इस बाइक में जो इंजन है 47.6 बीएचपी की अधिकतम पावर और 38 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इस बाइक के इंजन को छह-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. इस बाइक की टक्कर यामाहा आर3, केटीएम आरसी 390 और कावासाकी निंजा 400 जैसी बाइक्स से हो रही है. इस बाइक की टॉप स्पीड 170 किमी प्रति घंटे है.

कीमत और ऑफर

बात अगर कीमत की करें तो ये बाइक आपको 3.5 लाख रुपए के करीब है. साथ ही ये आपको रेड, ब्लैक और व्हाइट में मिलेगी. अगर आप इसे HDFC बैंक के जरिये खरीदते है तो आपको अच्छा खासा 10 हज़ार का डिस्काउंट मिलेगा.