आपको बता दें की ओकिनावा कंपनी भारतीय बाजार में अपने एक धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच करने की तैयारी कर रही है। इसमें आपको काफी जबरदस्त फीचर्स मिलने की उम्मीद है। इसके साथ ही इसमें काफी बेहतरीन रेंज भी आपको मिलेगी।

न्यूज़ रिपोर्ट्स के अनुसार इसको इसी वर्ष 2024 में लांच किया जाएगा। लांच होने के बाद यह स्कूटर टीवीएस और होंडा जैसे पॉपुलर कंपनियों के स्कूटर को सीधी टक्कर देगा। इस स्कूटर का नाम Okinawa Cruiser है। आज हम आपको इसी के बारे में विस्तार से जानकारी दे रहें हैं।

Okinawa Cruiser के फीचर्स

इस स्कूटर में आपको काफी जबरदस्त फीचर्स दिए जाएंगे। इस स्कूटर में नई तकनीक का इस्तेमाल किया गया है तथा इसमें काफी बेहतरीन फीचर्स आपको दिए जाएंगे। आपको बता दें की इसमें यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटलट्रिप मीटर जैसे आधुनिक फीचर्स दिए जाएंगे।

इसके अलावा इस स्कूटर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, समय देखने के लिए क्लॉक, एक शानदार सीट ,के अंदर बेहतरीन स्टोरेज, इसकी एलईडी फीचर में एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट, दोनों पोन पर डिस्क ब्रेक जैसे बहुत सी सुविधाएं आपको दी जाएंगी।

दमदार है बैटरी पैक

आपको बता दें की इस स्कूटर में 3000 वाट की मोटर का इस्तेमाल किया गया है। जो काफी शक्तिशाली है। सीके अलावा इस स्कूटर में 2.4 किलोवाट की लिथियम आयन बैटरी दी हुई है। इसमें आपको काफी बेहतरीन रेंज भी दी जायेगी। कंपनी का दावा है की यह स्कूटर आपको 150 किमी की धांसू रेंज प्रदान करने में सक्षम होगा। आपको बता दें की यह स्कूटर फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है अतः इसको चार्ज होने में मात्र 2 घण्टे का ही समय लगेगा।

जान लें कीमत

आपको इसके कीमत के बारे में बता दें की भारतीय बाजार में Okinawa Cruiser इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 100000 रुपये होगी। न्यूज़ रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इस स्कूटर को 2024 के अंत तक लांच करेगी।