HONDA SC-e Scooter: होंडा एक्टिवा एक ऐसी स्कूटर है जो शायद ही किसी को नहीं पसंद होगी. यह स्कूटर बहुत ज्यादा बिकती है. ऐसे में जब सभी गाड़ियां इलेक्ट्रिक गाड़ियों में कन्वर्ट हो रही थी लोगों को यह उम्मीद थी कि होंडा एक्टिवा भी इलेक्ट्रिक में कन्वर्ट होगा. इसी का लोगों को इंतज़ार था. अब कंपनी ने आपका यह इंतज़ार खत्म कर दिया है.अभी हल ही में इसे जापान मोबिलिटी शो में दिखाया गया है. इसका नाम कमपनी ने SC e: रखा गया है. आपपको इसमें फीचर्स कई सारे मिलेंगे

फिलहाल तो यह नहीं पता है कि इसे भारतीय बाजार लाया जाएगा या नहीं लेकिन इस के लुक को देखने के बाद अभी से ही ओला S1, टीवीएस आईक्यूब और बजाज चेतक इलेक्ट्रिक जैसे मॉडल के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है.

HONDA SC-e Scooter में मिलने वाले फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस होंडा SC e को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि आप इसे डेली यूज़ कर सकते हैं. आपको इस स्कूटर में सामने की तरफ LED DRLs के बीच LED लाइट को सेटअप किया हुआ है. इस स्कूटर में हैंडल के सामने भी LED लाइट मिलती है.

आपको इस स्कूटर में 7-इंच की स्क्रीन दी जाती है. आपको इसमें ऐसी स्क्रीन दी गयी है जिसमे आपको टैबलेट के जैसी उभरी गयी है. आपको इसमें स्क्रीन ट्रिप मीटर, ओडो मीटर, रेंज, मोड, टाइम, डेट, वेदर, बैटरी रेंज, बैटरी चार्जिंग समेत एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए गए है. आपको इसमें टच पैनल भी मिलता है.

आपको इसमें एक लंबी और सिंगल सीट मिलती है. इस सककटर में राइडर की सीट को नीचे रखा गया है. वही बैक पैसेंजर के लिए इसे उठाया गया है. इसे बहुत ही कम्फ़र्टेबल तौर पर बनाया गया है. इसे बहुत ही खूबसूरत तरिके से डिज़ाइन किया गया है. आपको इस स्कूटर में थोड़ा कम बूट स्पेस मिलता है.कंपनी ने अभी इसकी रेंज के बारे में नहीं बताया है लेकिन कहा जा रहा है कि आपको इसमें 100 KM तक का रेंज मिलेगा