OLA S1 Scooter: इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च के मामले में ola ने हीरो और होंडा को भी पछाड़ दिया है. दरअसल ये कंपनी ऐसे स्कूटर लॉन्च कर रही है जिसमे आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे. इसकी कीमत और रेंज सब कुछ आपके बजट में होंगी. बात यही खत्म नहीं होती इसमें आपको वेरिएंट भी मिलते है जिसके कारण है ये आपको और भी ज्यादा पसंद होगा. बता दे OLA S1 Air स्कूटर का दो वेरिएंट लॉन्च होगा. सबसे पहला वेरिएंट है OLA S1 और दूसरा वेरिएंट है OLA S1 Pro. देखा जाए तो ये दोनों ही वेरिएंट कमाल के है. चलिए आपको इनके फीचर्स और बुकिंग के बारे में बताते है.

कीमत और ऑफर

आपकी जानकारी के लिए बता दे Ola S1 Air को अगर आप खरीदना चाहते है तो आप अभी इसकी प्री-बुकिंग कर सकती है. ये इसके लिए एवलेबल है. जी हाँ इसे इस साल के जुलाई में पेश कर दिया गया है. आप इस कस्टमर ई-स्कूटर को सिर्फ और सिर्फ 999 के रिफंडेबल पेमेंट कर प्री-बुकिंग आसानी से कर सकते है. इस 28 जुलाई तक प्री-बुकिंग विंडो भी खुली हुई है. प्री-बुक करने वाले कस्टमर्स के लिए इसकी कीमत 1,09,999 रुपये होने वाली है. अगर आप ने15 अगस्त तक बुक नहीं किया तो ये आपको 10 हजार रुपये मंहगा पड़ सकता है जिसके बाद इसकी कीमत 1,19,999 रुपये हो जाएगी. आप चाहे तो इस स्कूटर को Ola Electric की आधिकारिक पोर्टल पर जाकर बुक कर सकते है.

फीचर्स

आपको इस स्कूटर में 7 इंच का इंस्ट्रूमेंट कलस्टर मिलेगा. यही नहीं आपको इसकी स्क्रीन रिजॉल्यूशन 800*480 मिलेगी. साथ ही इस स्कूटर के हैडलैम्प्स और टेललैम्प्स LED के साथ आएँगे. आप इस स्कूटर को ईको, नॉर्मल और स्पोर्ट्स ड्राइव मोड में चला सकते है. सबसे अच्छी बात तो ये है की स्कूटर होने के बाद भी आप इसे पहाड़ी इलाकों में या ह्मवदार इलाकों में इस्तेमाल कर पाएंगे.

रेंज और स्पीड

बात अगर इस स्कूटर के रेंज की करें तो ये आपको 125 किलोमीटर का रेंज देगी. वही इस स्कूटर की टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रति घंटा है. आपको इस स्कूटर में एक नहीं बल्कि 4 कलर वेरिएंट मिलेंगे. इन सब के आपको इस स्कूटर में 34 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा.