PPF Coating For Cars: कार खरीदने के लिए लोग कई सालों तक पैसे बचाते है। और उसके बाद ही कार खरीद पाते है। यदि आप भी कार खरीदने के बारे में सोच रहे है। या फिर यदि आपने नए कार खरीदा है। और अब आप कार के रंग को लेकर काफी चिंता में है। की कहीं कार में कोई स्क्रैच ना आ जाए या फिर कार का रंग बिल्कुल भी Fade ना हो जाए।

तो इसके लिए आप आपके कार में PPF करवा सकते है। जब भी आप नया कार खरीदते है। तो उसके कुछ सालों बाद, कार का रंग फेड होने लगता है। लेकिन एक ऐसा टेक्नोलॉजी आ गया है, जिससे आप आपके कार को स्क्रैच लगने से साथ ही रंग को फेड होने से बचा सकते है। और उस टेक्नोलॉजी का नाम पीपीएफ है। चलिए PPF क्या है के बारे में अच्छे से जानते है।

पीपीएफ (PPF) क्या है

पेंट प्रोटक्शन फिल्म यानी पीपीएफ एक तरफ का पतला साथ ही ट्रांसपेरेंट फिल्म होता है। जो किसी भी कार के पेंट को या बॉडी को स्क्रैच, गंदगी साथ ही कार के कलर को फेड होने से बचाता है। पीपीएफ (PPF) की बात करें तो यह थर्माप्लास्टिक पॉलीयुरेथेन से बना हुआ होता है।

पीपीएफ फिल्म काफी ज्यादा मजबूत होता है। और यह आपके कार को बाहर से धूल, गंदगी, स्क्रैच, रंग को फीका पढ़ने से बचाता है। PPF के लेंथ की बात करें तो पीपीएफ का लेंथ 180 माइक्रॉन से 300 माइक्रॉन तक जाता है। यदि आपने नया गाड़ी खरीदा है, तो आपको जल्द से जल्द गाड़ी में पीपीएफ लगवाना चाहिए।

पीपीएफ करवाने के फायदे

पीपीएफ करवाने के कई फायदे है। पीपीएफ कोटिंग आपके गाड़ी को एक्स्ट्रा प्रोटेक्शन देता है। गर्मी के कारण कई बार कार का रंग काफी फेड हो जाता है, पीपीएफ कार को उससे भी प्रोटेक्ट करता है। सिर्फ यह ही नहीं पीपीएफ कार को स्क्रैच लगने से। गंदगी, धूल लगने से भी बचाता है। आप किसी PPF एक्सपर्ट के पास जाकर पीपीएफ कोटिंग लगवा सकते है।