one wheel Electric Scooter: आज कल लोगों के सोच की कोई सिमा नहीं है. लोग जो सोचते है वैसा बनाने में भी सक्षम है. तभी तो आज कल दुनिया में एक से बढ़कर एक चीज़े बन रही है. वैसे भी आज कल के लोगों में एक अलग ही जूनून देखने को मिलता है. ये जूनून मशीन को भी पीछे छोड़ देती है. देखा जाए तो सबसे पहले मशीन ने और अब AI यानी की आर्टिफिशल इंटेलिजेंस ने अच्छे अच्छे पढ़े लिखे लोगों का धंधा चौपट कर दिया है. जी हां ऐसे में लोगों को इस दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ रही है. अभी हाल ही में एक और नया अविष्कार हुआ है. आप इसके बारे में सोच भी नहीं सकते की ऐसा कुछ हो सकता है.

अभी हाल ही में एक लड़के ने एक पहिये वाला स्कूटर तैयार किया है. यह स्कूटर पूरी दुनिया में फ़ैल चूका है. क्या देश और क्या विदेश. इसके चर्चे दूर दूर तक हो रहे है. आप खुद सोचिए ये सुनने में कितना अटपटा लग रहा है की एक पहिये वाला स्कूटर भी पॉसिबल है. चलिए आपको इसके बारे में थोड़ा डिटेल में बताते है.

one wheel Electric Scooter

आपकी जानकारी के लिए बता दे जब हम किसी भी वाहन के बारे में सोचते है तो हमारे मन में स्कूटर, मोटर साइकिल या कार के बारे में ख्याल आता है. ऐसे में इन सब का एक सबसे जरुरी चीज़ है पहिया. शायद ही कोई सोह सकता है की ये सब एक पहिया हो सकती है. क्योंकि हकीकत बात की जाए तो ऐसा मुमकिन है नहीं. लेकिन अब एक लड़के ने ऐसा मुमकिन कर दिखाया है. बता दे भारत में एक व्यक्ति ने एक पहियें के स्कूटर का निर्माण किया है. दरअसल ये “सेल्फ बैलेंसिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर” है. यही नहीं इस व्यक्ति ने इसका वीडियो यूट्यूब पर डाल दिया है.