नई दिल्ली: देश की सड़कों पर राज करने वाली Mahindra कम्पनी जल्द ही इलेक्ट्रिक व्हीकल के क्षेत्र में भी धमाल मचाने की तैयारी में है। आपको बतादें काफी वख्त से महिंद्रा कम्पनी पहली बॉर्न इलेक्ट्रिक एसयूवी बाजार में लाने की तैयारी में थी, जिसके विषय मे चर्चा थी कि
दिसंबर 2024 तक महिंद्रा की इलेक्ट्रिक एसयूवी बाजार में आसकती है। खबर यह भी है कि महिंद्रा आने वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी को स्केटबोर्ड प्लेटफॉर्म पर डिजाइन और डेवलप करेगी, जिसका नाम आईएनजीएलओ है।

यह भी चर्चा है कि महिंद्रा कम्पनी इस प्लेटफार्म पर एक नही 4 इलेक्ट्रिक एसयूवी लाने की तैयारी में है। ये EV ई और बीई नेमप्लेट के साथ बाजार में उतारी जाएगी। हालांकि महिंद्रा कम्पनी 2022 में 5 इलेक्ट्रिक एसयूवी – XUV.e8, XUV.e9, BE05, BE07 और BE09 कांसेप्ट को प्रदर्शित किया था, अब अनुमान ये है कि इसी सीरीज के तहत कम्पनी की पहली इलेक्ट्रिक कार महिंद्रा XUV.e8 एसयूवी आएगी।

Mahindra XUV.e8 की डिजाइन

महिंद्रा XUV.e8 इलेक्ट्रिक एसयूवी में आपको काफी कुछ अलग सा देखने को मिल सकता है। अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी की स्टाइलिंग और इंटीरियर काफी आकर्षित लुक के साथ पेश की जाएगी। इस एसयूवी की साइज काफी हद तक XUV700 एसयूवी की तरह ही दिखती है।

Mahindra XUV.e8 के फीचर्स

Mahindra XUV.e8 के फीचर्स के बारे मे बात करें तो इसके फ्रंट में आपको कनेक्टेड एलईडी लाइट बार के साथ वर्टिकल स्टैक्ड हेडलैंप यूनिट देखने को मिल सकती है। इस एसयूवी में एंगुलर डिजाइन और एक शार्प डिजाइन वाला बोनट मिलेगा। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की लंबाई 4740 मिमी, चौड़ाई 1900 मिमी और ऊंचाई 1760 मिमी है और इसका व्हीलबेस 2762 मिमी है।

Mahindra XUV.e8 के इंजन

Mahindra XUV.e8 के इंजन के बारे में बात करें तो इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में आपको 80kWh का बड़ा बैटरी पैक देखने को मिल सकता है, जिसे एक बार चार्ज करने पर 500 किमी से ज्यादा की रेंज मिलने की उम्मीद है। यह एसयूवी स्टैंडर्ड AWD सिस्टम से लैस होगी जो इलेक्ट्रिक मॉडल 230bhp से 350bhp के बीच पावर आउटपुट जेनरेट करने की क्षमता ऱखेगी।