New Maruti XL7 Car:  गाड़ियां तो बहुत सारी लॉन्च हो रही है, लेकिन मारुति कार लॉन्च होने के कगार पर है. जिस कार की हम बात कर रहे है उस कार का नाम है Maruti XL7 का Premium . इसका लुक काफी शानदार है और फीचर्स जबरदस्त है. कहा जा रहा है की इसका कैबिन में ब्लैक इंटीरियर होगा. चलिए आपको इसके फीचर्स और डिटेल के बारे में बताते है.

Maruti Suzuki XL7

दरअसल मारुति जो नया XL7 Ertiga MPV को लॉन्च करने की तैयारी में है वो क्रॉसओवर वर्जन है. इतना ही नहीं भारत मे बढ़ती इलेक्ट्रिक वाहनों की रफ्तार को देख कर अपनी इलेक्ट्रिक कार पर काम कर रही है. वैसे इसके नाम को लेकर अभी कोई घोषणा नहीं की है. लेकिन कंपनी फिर भी ये कन्फर्म कर दिया है की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार वैगनआर बेस्ड होने वाली है.

भारत में लॉन्च होने वाली है Maruti Suzuki XL7

आपकी जानकारी के लिए बता दे हमारे देश की सबसे बड़ी निर्माता कंपनी अब एक नए गाड़ी के लॉन्चिंग के लिए तैयार है. अभी हाल ही में नई एमपीवी XL7 पर कंपनी काम कर रही है. ऐसे में अंदाज़ा लगाया जा रहा है की ये बहुत जल्द भारत में लॉन्च होने वाली है. कहा जा रहा है की ये XL7 कंपनी XL6 पर बेस्ड होने वाली है. एक रिपोर्ट के हिसाब से कहा जा रहा है की मारुति अपनी XL7 को इंइोनेशिया के बााजर में भी लॉन्च करने वाली है. ये इंडियन मार्किट में बहुत ज्यादा डिमांड में है.

क्या होगा Maruti Suzuki XL7 का लुक और डिज़ाइन

बात अगर मारुति XL7 में फीचर की करें तो आपको इसमें करीब 16 इंच के एलॉस व्हील के मिलेंगे. आपको इसमें ब्लैक इंटीरियर मिलेगा. अब इसका 6-सीट लेआउट के साथ आएगा या नहीं इसकी फ़िलहाल कोई जानकारी नहीं है. बात अगर इंजन की करें तो आपको इसमें 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलेगा.