आज के समय में लोगों के लिए आवागमन का आसान जरिया बाइक या स्कूटर है जिससे कहीं पर आना जाना आसान होता है। इस समय भारत में लोग पेट्रोल और डीजल के महंगे दामों के कारण मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रचलन काफी बढ़ गया है।

यदि आप अपने लिए एक ऐसी ही इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो हम आपको एक कमाल के फीचर्स वाली बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं। जो रेंज के मामले में भी दमदार होगी।

इस लेख में हम आपसे कोमकी MX3 इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं। इस समय भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक बाइक की डिमांड काफी ज्यादा है जिसके कारण वाहन निर्माता कंपनियां एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक्स को लांच कर रही हैं।

इसी बीच कोमकी ने भारत में एक शानदार इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च किया है, जिसका नाम कोमकी MX3 है। तो चलिए अब आपको एक ऐसी ही बाइक के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं।

Komaki MX3 के शानदार फीचर्स
इस बाइक में कंपनी द्वारा मिलने वाले फीचर्स के बारे में बात करें तो कंपनी ने इसमें कई सारे धांसू फीचर्स दिए हैं। इस इलेक्ट्रिक बाइक में आपको रिपेयर और सेल्फ-डायग्नोसिस स्विच, डबल डिस्क रीजनरेटिव ब्रेकिंग, पार्किंग और रिवर्स असिस्ट, इनबिल्ट ब्लूटूथ स्पीकर और फुल कलर LED डैशबोर्ड जैसे कई सारे आधुनिक व एडवांस फीचर्स दिए जाएंगे।

Komaki MX3 की पावरफुल मोटर
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने इस Komaki MX3 इलेक्ट्रिक बाइक में 62V 35Ah लिथियम-आयन बैटरी दी है और साथ में BLDC हब इलेक्ट्रिक मोटर भी दी हुई है। इसलिए ये इलेक्ट्रिक बाइक सिंगल चार्ज करने में 112 किलोमीटर तक की रेंज देती है। इसमें आपको एक पोर्टेबल चार्जर भी दिया जा रहा है, जिसके बारे में कंपनी ने दावा किया है कि ये बाइक एक बार फुल चार्ज करने में करीब 5 घंटे का समय लेती है।

Komaki MX3 बाइक की कीमत
इस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत के बारे में बात करे तो, कंपनी ने इस Komaki MX3 की शुरुआती कीमत मात्र 1.02 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की है। ऐसे में ये बाइक कई लोगों के लिए किफायती दाम में एक बहुत ही बढ़िया ऑप्शन बन चुकी है।