कुछ समय पहले अप्रैल 2024 में सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों की लिस्ट सामने आई थी। जिसमें टॉप-10 कारों की लिस्ट में सबसे ज्यादा गाड़ियां मारुति कंपनी की थी, लेकिन इस लिस्ट में एक कार ऐसी भी है जिसने पिछले दो महीने से मारुति और हुंडई जैसी दिग्गज वाहन निर्माता कंपनियों को भी फेल कर दिया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस एसयूवी की सेल इतनी ज्यादा होती है कि ये मार्केट में एंट्री करने वाली सभी कारों को पीछे छोड़ देती है। बता दें कि बीते अप्रैल महीने में हुई कार सेल में भी इस कार ने नंबर-1 की अपनी पर अपनी जगह बना रखी है। इस स्टाइलिश कार ने मारुति और हुंडई की बेस्ट सेलिंग कारों के भी छक्के छुड़ा दिए हैं।

जी हां इस बीते अप्रैल 2024 में बेस्ट सेलिंग कार का नाम Tata Punch है। इस कार की 19,158 यूनिट्स की सेल हुई थी। बता दें कि इस साल के तीसरे महीने मार्च में पंच की 17,547 यूनिट्स की सेल हुई थी। इस पंच की सेल से पता चलता है कि यह कार ग्राहकों के बीच काफी लोकप्रिय है।

Tata Punch कार का पावरफुल इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस कार में 1.2 लीटर का Revotron इंजन दिया गया है, जो कि 6000 rpm पर 86 ps की मैक्सिमम पावर और 3300 6000 rpm पर 113 nm का टार्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इसमें आपको 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है। इसमें आपको 5 स्पीड एएमटी का विकल्प दिया है, तो वहीं टाटा पंच में मैनुअल ट्रांसमिशन में 18.97 kmpl और ऑटोमैटिक में 18.82 kmpl माइलेज देने की क्षमता है।

Tata Punch कार के फीचर्स

बता दें कि इस कार में आपको 7 इंच की टचस्क्रीन सिस्टम, डिजिटल इँस्टूमेंट क्लस्टर, ऑटो एसी, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स, कनेक्टेड कार टेक और क्रूज कंट्रोल जैस कमाल के फीचर्स दिए गए है। इन फीचर्स के कारण ही इसको काफी पसंद किया जाता था और इसलिए ही ये नंबर वन पर है।