नई दिल्ली। 70 के दशक में हर गांव शहरो में सबसे ज्यादा टूव्हीलर वाहनो में लोग राजदूत को खरीदना ज्यादा पसंद करते थे। इस मोटरसाइकिल की खासियतों के चलते यह बाइक देश में ही नही विदेशो में भी काफी चर्चित रही है। इसकी जमबूती को देख लोग आज भी इस बिक को खरीदने की चाहत रखते है। अब कपंनी भी Rajdoot Bike के नए अवतार के साथ पेश करने जा रही है।

ऐसा हनुमान लगाया जा रहा है कि नए फीचर्स के साथ लैस राजदूत क्रूजर बाइक मार्केट में आते ही रॉयल एनफील्ड को भी टक्कर दे सकती है। आइए जानते है इसके फीचर्स के साथ इंजन के बारे में..

New Rajdoot Bike Engine

New Rajdoot Bike के इंजन के बारे में बात करें तो इसमें दिया जा रहा इंजन पहले से ज्यादा पावरफुल देखने को मिलेगा। जो ज्यादा पावर तथा ज्यादा पिक टॉक जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसी के साथ इसमें कई आधुनिक फीचर्स दिए हैं।

New Rajdoot Bike ब्रेकिंग सिस्टम

New Rajdoot Bike की ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इस मॉडल में आपको बहुत ही जबरदस्त ब्रेकिंग सिस्टम देखने को मिलेगा। इसके अलावा इसमे राइडर की सुविधा को देखते हुए इसके रियल तथा फ्रंट दोनों ही तरफ डिस्क ब्रेक सिस्टम दिया जा रहा है। इसके अलावा इस बाइक के फ्रंट तथा रियर में आधुनिक सस्पेंशन सिस्टम के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम  भी देखने को मिल सकता है।