Hyundai Exter SUV: धीरे धीरे इलेक्ट्रिक वाहन मार्केट मं बहुत ज्यादा देखने को मिल रहा है. दरअसल हुंडई मोटर इंडिया ने इस साल की शुरुआत में 2028 तक छह नए इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की तयारी में है. इस ईवी सेगमेंट में आपको 4,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की तैयारी कर रही है. दरअसल कंपनी का ध्यान छोटी कारों से ज्यादा है. आपको इस में 85 सिंगल फास्ट चार्जिंग स्टेशन, 10 सिंगल फास्ट चार्जिंग स्टेशन और 5 डुअल अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग स्टेशन रखी गयी है.

डिजाइन

बात अगर इस कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर कार की करें तो आपको इसमें एक बहुत बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा. इस एक्सटर ईवी में आपको कई जगहों पर नीले एक्सेंट के साथ एक क्लोज्ड फ्रंट ग्रिल देखने को मिलता है. यही नहीं आपको इसके इंटीरियर डिटेल्स काफी अच्छे तरह से दिखने वाली है.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो इस नई हुंडई एक्सटर ईवी की कीमत टाटा पंच ईवी की कीमत के आसपास होने वाली है. ऐसे में बात अगर टाटा पंच के आईसीई मॉडल की कीमत की करें तो यह 6 लाख रुपये से 10 लाख रुपये के बीच हो सकती है. ऐसे में कहा जा रहा है की एक्सटर की एक्स शोरूम कीमत 5.99 लाख रुपये हो सकती है.

जानें क्या होने वाला मुकाबला

बात अगर एक्सटर ईवी से अभी से ही टाटा पंच ईवी से होना है. कहा जा रहा है की इस इलेक्ट्रिक कार को दिवाली के वक़्त लॉन्च किया जा रहा है. इस कार में आपको 300 km से अधिक रेंज मिलने वाली है.