नई दिल्ली। देश के टू-व्हीलर मार्केट में एक से बढ़कर एक बाइक पेश की जा रही है जिनमें से इन दिनों सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक बाइक की डिमांड ज्यादा देखने को मिल रही है। लोगों की इसी बढ़ती डिमांड को देखते हुए चेन्नई आधारित इलेक्ट्रिक स्टार्टअप कपंनी Raptee.HV ने  अपनी पहली हाई-वोल्टेज इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को पेश कर दूसरी बड़ी कपंनियों को एक बड़ी टक्कर दी है। इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में कपंनी ने कई आधुनिक फीचर्स दिए है। यदि आप भी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को खरीदने के बारे में सोच रहे है तो आइए जानते हैं Raptee.HV की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के बारे में..

Raptee.HV की कीमत

Raptee.HV इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की कीमत के बारे में बात करें तो इस बाइक की शुरुआती कीमत ₹2.39 लाख (एक्स-शोरूम) रखी है। कपंनी ने इसे चार कलर ऑफ्शन—व्हाइट, रेड, ग्रे और ब्लैक के साथ पेश किया हैं। बाइक की डिलीवरी जनवरी 2025 से शुरू होगी, पहले बेंगलुरु और चेन्नई के बाद इसे 10 अन्य शहरों में लॉन्च किया जाएगा।

Raptee HV T30 के फीचर्स

Raptee HV T30 के फीचर्स की बात करें तो इस स्पोर्ट्स बाइक में स्टाइलिश LED हेडलाइट्स, टचस्क्रीन डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्पीड, बैटरी हेल्थ, टाइम, स्टैंड, Bluetooth कनेक्टिविटी और GPS नेविगेशन जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Raptee HV T30 की बैटरी

Raptee HV T30 मोटरसाइकिल की बैटरी के बारे में बात करें तो इसमें 5.4kWh की 240 वोल्ट बैटरी दी गई है, जिसे एक बार फुल चार्ज करने पर 200 किमी की IDC सर्टिफाइड रेंज देती है। इसका इलेक्ट्रिक मोटर 22kW की पीक पावर जेनरेट करता है, जो 30 बीएचपी और 70 न्यूटन मीटर के टॉर्क के बराबर है।