Rashid Khan: क्रिकेट की दीवानगी कम होने का नाम ही नहीं ले रही। धीरे धीरे क्रिकेट बढ़ता जा रहा है। नए देश भी खेल में भाग ले रहे हैं। नेपाल ने भी इस बार अपना दमखम दिखाया। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भारत की धाक देखते ही बनती है। नए खिलाड़ियों में यसस्वी जायसवाल जैसे धुरंधर भी शामिल हैं। इंडिया में एक साथ 3 टीमें भी बनाई जा सकती है। इस वक्त आईपीएल के जरिए बहुत ही उम्दा क्रिकेटर देखने को मिलते हैं।

आईपीएल 2024

आईपीएल का आगाज होने ही वाला है। नीलामी भी इस बार की बहुत बड़ी हो चुकी है। आईपीएल में धुरंधर खिलाडी इस बार नहीं बिके, जबकि नार्मल क्रिकेटर करोड़ों तक में खरीद लिए गए। रिंकू सिंह जैसे धांसू बल्लेबाज लाखों तक ही सिमित रह गए। इंडिया में क्रिकेट को ही सबसे ज्यादा देखा जाता है। सबसे पैसे वाले खिलाड़ी भी सिर्फ क्रिकेटर ही हैं। एक विज्ञापन के विराट कोहली जैसे खिलाड़ी करोड़ों चार्ज करते हैं।

आईपीएल का खुमार लोगों के सिर चढ़ कर बोल रहा है. अभी हाल ही में धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम गुजरात टाइटंस को 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस ने 27 रनों से करारी मात दी. दरअसल वानखेड़े स्टेडियम में हुए इस मैच मुंबई के सूर्यकुमार यादव ने गजब का खेल खेला. जी हाँ उन्होंने धाकड़ शतक की बदौलत उन्होंने 5 विकेट खोकर 218 रन का सबसे बड़ा स्कोर बनाया. इतना ही नहीं बात अगर गुजरात टीम की करें तो राशिद खान ने भी बेहतरीन पारी खेली और 8 विकेट पर सिर्फ और सिर्फ 191 रन ही बना पाए.

राशिद ने भी खेला ऐसा कि उड़ गए होश

आपकी जानकारी के लिए बता दे राशिद ने ऐसी बैटिंग की जिससे सबके होश उड़ गए. जी हाँ रशीद ने 32 गेंदों पर 3 चौके और 10 छक्के जड़े. इन्होने अकेले 79 रन बनाया. किसी को यकीन नहीं था कि अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान इतना जबरदस्त खेलेंगे. दरअसल राशिद ने 30 रन देकर सीधे 4 विकेट लिए.