New Renault Duster: ऐसे में Renault डस्टर अपने शक्तिशाली इंजन के साथ Mahindra Bolero को टककर देने आ रही है. जी हाँ Renault अपने नए डस्टर से मार्केट में मचायेंगी गदर. बता दे नई Renault Duster को जल्द ही नए अवतार में पेश किया जाने वाला है. इस कार में आपको बहुत से बदलाव देखने मिलेंगे. चलिए आपको इसके फीचर्स और कीमत के बारे में बताते हैं.

फीचर्स

नई Renault Duster को रेनॉ-निसान जॉइंट वेंचर के CMF -बी मॉड्यूलर आर्किटेक्चर पर डिजाइन और डिवेलप किया जा रहा है. आपको इसमें नए आर्किटेक्चर की वजह से नई डस्टर एसयूवी बड़े बूट और स्पेसियस केबिन के मामले में बेहतर पैकेजिंग का ऑफर भी पेश करती है. बताया जा रहा है कि इस नई डस्टर में आपको 1.3-लीटर हाइब्रिड पावरट्रेन हासिल करने वाली है.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे बात अगर इस नई Renault Duster में मिलने वाले पॉवरफुल इंजन की करे तो भारत-स्पेक मॉडल को मैनुअल और स्वचालित गियरबॉक्स ऑप्शंस के साथ मिलेगा. आपको इसमें एक 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन भी मिलेगा. यही नहीं आपको इसमें SUV को 1.5L डीजल इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा. यही नहीं दूसरी-जीन Dacia Duster को पावर ऑफर भी करता है. बता deRenault भारत के लिए अगली पीढ़ी की Duster SUV भी डिवेलप करेगी.

लॉन्च

बात अगर इस गाड़ी के लॉन्च की करें तो एक रिपोर्ट के हिसाब से नई जनरेशन नई Renault Duster बिगस्टर कॉन्सेप्ट के स्टाइलिंग संकेतों को शेयर करने वाली है. कहा जा रहा है की यह कार 2024-25 में किसी समय लॉन्च हो सकती है. असल में प्रोडक्शन-रेडी डस्टर नए सी-सेगमेंट मॉडल के रूप में नई डस्टर के ऊपर स्थित रहेगी. इस गाड़ी की लंबाई लगभग 4.6 मीटर होने वाली है. यह नई डस्टर साइज में पहले से बड़ी होगी. इस न्यू जेन की डस्टर लगभग 4.4 मीटर लंबी होगी।