आज के समय में भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड बढ़ गई है, ऐसे में कुछ वाहन निर्माता कंपनियां लगातार इलेक्ट्रिक बाइक को लगातार लांच कर रही हैं। इस रेस में रिवोल्ट मोटर्स भी शामिल है और एक से बढकर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच कर रही है।

रिवोल्ट मोटर्स ने लोगों को आकर्षित करने और अपनी सेल बढ़ाने के लिए 2023 में लांच की गई बाइक से कम दाम में RV400 BRZ को लांच कर दिया।

RV400 BRZ का धांसू लुक
आपको बता दें कि रिवोल्ट मोटर्स कंपनी ने दावा किया है कि नई RV400 BRZ लुक काफी शानदार है। इस बाइक स्पेशली उन लोगों के लिए डिजाइन किया गया है जो पॉकेट-फ्रेंडली बजट में रोमांचक अनुभव प्राप्त करना चाहते हैं।

RV400 BRZ की बैटरी
आपको बता दें कि इस नई RV400 BRZ में 72V, 3.24 kWh लिथियम-आयन बैटरी दी गई है। जिससे यह बाइक इको मोड में 150 किमी, नॉर्मल मोड में 100 किमी और स्पोर्ट मोड में 80 किमी का माइलेज देती है। आप इसकी बैटरी को 3 घंटे में 0 से 75% तक चार्ज कर सकते हैं और 4.5 घंटे में यह 100% चार्ज हो जाएगी। इसके अलावा इस बाइक में रीजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया गया है।

RV400 BRZ के फीचर्स
कंपनी ने इस बाइक में इंस्ट्रूमेंटेशन के लिए एक डिजिटल डिस्प्ले दिया हुआ है, जो स्पीड, बैटरी लेवल, राइडिंग मोड और रियल टाइम टेंपरेचर दर्शाता है। इसके अलावा बाइक में इग्निशन के लिए स्टैंड उठाने और कॉम्बिनेशन ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) भी दिया है।

RV400 BRZ की कीमत
रिवोल्ट मोटर्स की इस बाइक का मॉडल काफी आधुनिक है इसलिए युवाओं को यह काफी पसंद है। बता दें कि इस नई इलेक्ट्रिक बाइक की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 1.38 लाख रुपये है और आपको यह मार्केट में लूनर ग्रीन, पैसिफिक ब्लू, डार्क सिल्वर, रिबेल रेड और कॉस्मिक ब्लैक सहित 5 वाइब्रेंट कलर्स में मिल जाएगी।