भारत की इलेक्ट्रिक दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी Revolt Motors ने कमाल के फीचर्स वाली दूसकी मॉडल RV1 को लांच किया है। इस इलेक्ट्रिक कम्यूटर बाइक के दो वेरिएंट्स RV1 और RV1+ मार्केट में मिल रही है।

आज के समय में इलेक्ट्रिक बाइकों की डिमांड बढ़ गई है, जिसका मुख्य कारण पेट्रोल के बढ़ते दाम हैं। ऐसे में ये बाइकें आपके लिए बहुत अच्छी हैं। तो चलिए अब आपको इन बाइकों के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Revolt RV1 के फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बाइक में आपको दो बैटरी के ऑप्शन दिए जा रहे हैं, जिसमें एक 2.2 kWh है जो कि 100 किमी. की रेंज देती है तो वहीं 3.24 kWh की बैटरी 160 किमी की रेंज देती है। इसके अलाव इस बाइक में 250kgs की पेलोड क्षमता का दावा किया जा रहा है।

LCD इंस्टूमेंट क्लस्टर

इस बाइक में दिए गए फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें LED हेडलाइट्स, 6 इंच की डिजिटल LCD इंस्टूमेंट क्लस्टर, ड्यूल डिस्क ब्रेक, मल्टीपल स्पीड मोड और रिवर्स मोड जैसे फीचर्स दिए गए है। इसके अलावा बाइक के टायर काफी चौड़े हैं जिसके कारण आपको परेशानी नहीं होगी।

बाइकों की कीमतें

इन शानदार बाइकों की कीमत के बारे में बात करें तो इसकी RV1 की कीमत 84,990 रूपये और RV1+ की कीमत 99,990 रुपये हैं। इसके बारे में कहा जा रहा है कि इन बाइकों का मुकाबला Ola Roadter X से होगा, जिसकी कीमत 74,999 रुपये है।

Revolt RV 400 अपग्रेड

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन बाइकों के अलावा इस कंपनी का फेमस मॉडल RV400 में भी कुछ अपग्रेड किए गए हैं। इसमें अब एक फास्ट चार्जर दिया है जिससे यह बाइक 90 मिनट में पूरी तरह से चार्ज हो जाती है। इसके साथ ही इसमें रिवर्स मोड, बड़ा डिजिटल डिस्प्ले और 160 किमी. की एक्सटेंडेड रेंज भी मिल रही है।