यदि आप कम बजट में इलेक्ट्रिक बाइक को खरीदना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। आपको बता दें की अब हमारे देश भारत में कम बजट की इलेक्ट्रिक बाइक आ चुकी है। बता दें की इस बाइक को बाइक निर्माता कंपनी Revolt ने उपलब्ध कराया है। बाजार में इस बाइक को दो वेरिएंट RV1 और RV1+ में पेश किया है। इन दोनों बाइकों में आपको क्रमशः 100 किलोमीटर और 160 किलोमीटर की जबरदस्त रेंज मिलती है। डेली यूज के लिए ये काफी अच्छा विकल्प हैं। आइये अब आपको इन बाइकों के बारे में बताते हैं।

Revolt RV1 Features

Revolt RV1 की कीमत के बारे में बात करें तो बता दें की भारत में इसकी एक्स शोरूम कीमत 84,990 रुपये रखी गई है। इसके अलावा दूसरी बाइक RV1+ के दाम 99,990 रुपये हैं। इन बाइकों को चार कलर ऑप्शन में पेश किया गया है हालाकि Revolt RV1 को कंपनी बाजार में उतार चुकी है। आपको बता दें की यह एक अपग्रेड मॉडल है और इसमें फ़ास्ट चार्जिंग की सुविधा आपको दी जाती है।

मात्र 90 मिनट में यह बाइक पूरी तरह से चार्ज हो जाती है। फीचर्स की बात करें तो बता दें की इसमें डिजिटल डिस्प्ले, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, बिल्ट-इन लेग गार्ड और सेंटर स्टैंड जैसे एडवांस फीचर्स आपको दिए जाते हैं। इसके अलावा इसमें नई LED हैडलाइट और LED टेल लाइट भी दी गई हैं। इसमें आपको कई स्पीड मोड दिए गए हैं, जिनमें से एक रिवर्स मोड भी है। इससे आपको इसे पार्क करना आसान हो जाता है। इस बाइक में चौड़े टायरों की सुविधा आपक दी गई है। इस बाइक में डुअल डिस्क ब्रेक भी दिए जा रहें हैं, जो इसके ब्रेकिंग सिस्टम को बेहतर बनाते हैं।

Revolt RV1 electric bike price

आपको बता दें की Revolt RV1 और RV1+ नामक इन दोनों बाइकों में आपको दो बैटरी ऑप्शन दिए गए हैं। जिनमें क्रमशः 2.2 kWh बैटरी और 3.24 kWh की बैटरी आपको दी हुई है। इनके कारण ये बाइकें आपको 100 तथा 160 किमी की जबरदस्त रेंज उपलब्ध कराती हैं। कंपनी का दावा है की दोनों बैटरी बैटरी ऑप्शन वाटर रेजिस्टेंस हैं तथा इसके लिए इन्हें IP67-रेटेड की रेटिंग दी हुई है।