रॉयल एनफील्ड ने अपने प्रशंसकों को एक बड़ा तोहफा देते हुए 2024 क्लासिक 350 को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। यह नई बाइक अब और भी शानदार फीचर्स और कलर वेरिएंट्स के साथ उपलब्ध है।

कंपनी ने इस बाइक की शुरुआती कीमत 1.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है, जो टॉप वेरिएंट के लिए 2.30 लाख रुपये तक जाती है। आइए, जानते हैं कि इस नई क्लासिक 350 में क्या खास है।

इस कंपनी ने रॉयल एनफील्ड बाइक 350 को एक नए कलर ऑप्शन के साथ में लांच किया है, जो बुलेट के रेट्रो लुक को काफी जबरदस्त बनाता है। इसको अब बटालियन ब्लैक पेंट स्कीम में पेश किया गया है और इसकी कीमत करीब 1.75 लाख रूपये है।

आकर्षक नए कलर वेरिएंट्स

रॉयल एनफील्ड ने क्लासिक 350 के नए मॉडल को पांच वेरिएंट्स में सात नए कलर ऑप्शन्स के साथ पेश किया है। हेरिटेज वेरिएंट में ‘मद्रास रेड’ और ‘जोधपुर ब्लू’, हेरिटेज प्रीमियम में ‘मेडालियन ब्रॉन्ज’, सिग्नल्स वेरिएंट में ‘कमांडो सैंड’, डार्क वेरिएंट में ‘गन ग्रे’ और ‘स्टील्थ ब्लैक’, और क्रोम वेरिएंट में ‘एमेराल्ड’ कलर स्कीम को शामिल किया गया है। इन नए रंगों की वजह से बाइक के ग्राहकों के पास अब और भी ज्यादा विकल्प होंगे, जो उनकी पसंद के अनुसार बाइक को पर्सनलाइज करने में मदद करेंगे।

नए फीचर्स के साथ अधिक आकर्षक

नई क्लासिक 350 में कई नए फीचर्स शामिल किए गए हैं जो इसे और भी आकर्षक बनाते हैं। बाइक में एलईडी हेडलैम्प्स और एलईडी पायलट लैम्प्स के साथ-साथ इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में गियर पोजिशन इंडिकेटर भी जोड़ा गया है। इसके अलावा, इसमें Type C USB चार्जिंग प्वाइंट भी दिया गया है, जिससे राइडिंग के दौरान फोन या अन्य डिवाइस चार्ज करना आसान हो जाता है।

इंजन और पावर

नई क्लासिक 350 में कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं किया गया है, यह बाइक पहले की तरह ही 350cc, सिंगल-सिलेंडर, फ्यूल इंजेक्टेड, एयर-ऑयल कूल्ड इंजन के साथ आती है। यह इंजन 6,100 rpm पर 20.2 bhp की पावर और 4,000 rpm पर 27 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। बाइक में 13 लीटर की फ्यूल कैपेसिटी दी गई है, जो लंबी यात्राओं के लिए काफी उपयोगी है।

कस्टमाइजेशन की सुविधा

रॉयल एनफील्ड कस्टम प्रोग्राम के तहत, ग्राहक अपनी नई क्लासिक 350 को सीधे फैक्ट्री से कस्टमाइज कर सकते हैं। इस प्रोग्राम में कलर, सीट और अन्य लीगल बदलाव जैसे विकल्प दिए गए हैं, जिससे बाइक को पूरी तरह से अपनी पसंद के अनुसार तैयार किया जा सकता है।