नई जेनरेशन की बुलेट 350 को लांच करने के बाद अब रॉयल एनफील्ड अपने पोर्टफोलियो को और भी विस्तार देना चाहती है। इसी कारण अब कंपनी कई अन्य बाइकों को लांच करने जा रही है। आपको बता दें कि कंपनी जल्दी ही हिमालयन 452 को लांच करने की तैयारी कर रही है।

इसके अलावा खबर यह भी आ रही की कंपनी विभिन्न सगमेंट में दो अन्य बाइकों को भी लांच करेगी। आज हम आपको अपकमिंग रॉयल एनफील्ड बाइकों के बारे में ही बता रहें हैं। जिनको कंपनी जल्दी ही लांच करने वाली है।

1 – रॉयल एनफील्ड 452

आपको बता दें कि इस बाइक को कंपनी अगले माह के अंत तक या नवंबर 2023 के शुरुआत में लांच करेगी। इस बाइक की कीमत 2.6 लाख रुपये होने की संभावना जताई जा रही है। इस 452सीसी की बाइक का सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन 40bhp की पावर को जेनरेट करने में सक्षम होगा। इस बाइक का मुकाबला KTM 390 जैसी बाइकों से होगा।

2 – रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650

इस बाइक को भी जल्दी ही कंपनी भारत में लांच करेगी। इसके पावर ट्रेन के अलावा इसके डाइमेंशन के बारे में भी ख़बरें आ चुकी हैं। इस बाइक में 648सीसी पैरेलल ट्विन इंजन यूज किया गया है। उम्मीद की जा रही है कि 2024 की शुरुआत में लांच होने से पहले कंपनी अपनी इस बाइक को EICMA में लांच कर सकती है।

3 – रॉयल एनफील्ड क्लासिक बाबर 350

इस बाइक को भी कंपनी जल्दी ही लांच कर सकती है। इसकी ट्विन क्रेडिल चेसिस को थोड़ा बदल दिया गया है। इसमें व्हाइटवॉल टायर, लंबे हैंडलबार तथा आगे की तरफ सेट फुट्पेग भी होंगे। इस बाइक में पीछे की सीट को हटाने की सम्भावना के साथ इसको एक ऑप्शन के साथ लांच किया जाएगा।