नए जमाने की तकनीक और देशी लुक के साथ सभी बाइक कंपनियां वेरिएंट में बदलाव कर रही है। रॉयल एनफील्ड बाइक को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यह कितनी सेफ बाइक है। बैलेंस की बब्बर शेर और माइलेज भी शानदार है। रॉयल एनफील्ड ने एक से बढ़कर एक मॉडल निकालकर ग्राहकों को अपनी तरफ आकर्षित किया है। रॉयल एनफील्ड में भी इंडियन बाइक की तरह बब्बर मॉडल निकाला है। रॉयल एनफील्ड की बाइकें हमारे देश के युवाओं की पहली पसदं है। इस कंपनी की बाइकों का डिजाइन और इंजन काफी अच्छा है जिसके कारण इसको काफी पसंद किया जाता है।

इसमें कंपनी ने क्लासिक 350 मॉडल के धांसू बॉबर वर्जन भारतीय बाज़ार में उतार दिया है, जो अन्य बाइको की तरह ही दमदार और स्टाइलिश है।

रॉयल एनफील्ड कंपनी 350 सीसी सेगमेंट में अपनी चौथी मोटरसाइकिल को लाने की तैयारी में लगा हुआ है, जिसका नाम Goan Classic 350 हो सकता है। तो यदि आप भी अपने लिए एक बेहतरीन और पावरफुल बाइक लेने का विचार कर रहे हैं तो ये बाइक आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित होगी। तो चलिए अब आपको इस बाइक के फीचर्स के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं।

Royal Enfield Goan Classic 350 की परफॉर्मेंस

आपको बता दें कि इस रॉयल एनफील्ड गोवा क्लासिक 350 बाइक में एक दमदार 349 सीसी का एयर-ऑयल कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर कॉन्टाप पावर प्रोड्यूसिंग इंजन दिया जा रहा है। जो कि 20bhp की पावर और 27Nm का तगड़ा टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखेगा और इसके साथ ही ये 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन भी दिया जाएगा।

Royal Enfield Goan Classic 350 में सुरक्षा फीचर्स

इस बाइक में आपको पीछे दो शॉक अब्जॉर्बर और आगे स्टैंडर्ड टेलिस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन दिया जाने वाला है। तो वहीं सुरक्षा के लिए दोनों तरफ डिस्क ब्रेक और डुअल-चैनल एबीएस दिया जा सकता है। इसमें मिलने वाले फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें एलसीडी डिस्प्ले के साथ एनालॉग कंसोल, बल्ब लाइट और ट्रिपर-नेविगेशन डायल दिया जाएगा।

Royal Enfield Goan Classic 350 का लुक

इस बाइक को रेट्रो लुक दिया जा रहा है, जिसके लिए इसमें व्हाइट वॉल टायर्स दिए जाएंगे। तो वहीं, कम्फर्टेबल सिंगल-पीस सीट राइडर की राइडिंग पोजीशन को भी थोड़ा बदला जाएगा। इसमें पीछे की तरफ फेंडर पर टेल लैंप लगाई गई जो इस बाइक के लुक को और भी आकर्षक बनाती है। इसके साथ ही, नया चेन गार्ड और एग्जॉस्ट भी दिया जा सकता है।

Royal Enfield Goan Classic 350 की कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 1.93 लाख रुपये से लेकर 2.25 लाख रुपये के बीच है। तो वहीं गोवा क्लासिक 350 की कीमत करीब 2.5 लाख रुपये के आसपास होगी।