Royal Enfield Himalayan 450 हम सभी लोग जानते हैं रॉयल एनफील्ड की बुलेट को दुनिया भर में सबसे ज्यादा बेहतरीन और पसंदीदा बुलेट माना जाता है। ग्राहकों की पहली पसंद रॉयल एनफील्ड हाल फिलहाल में ही यूरोप में लॉन्च की गई है।

भारत में इस मॉडल को मोटोवर्ष इवेंट के समय लॉन्च किया गया था। वहीं यूरोप में इसे अब जाकर लॉन्च किया गया है। इन दोनों ही जगह पर इस मॉडल की कीमत का फर्क सुनकर सभी लोग हैरान हैं। आईए  आपको बताते हैं इस मॉडल की कीमत में क्यों हुआ फर्क। 

Royal Enfield Himalayan 450 Price 

कंपनी की तरफ से साझा की गई जानकारी के मुताबिक इस मॉडल को भारतीय बाजारों में पहले लांच किया गया था। आपको बता दे भारतीय बाजारों में इसकी कीमत 2.69 लाख रुपए निर्धारित की गई थी। हाल फिलहाल में इटली और फ्रांस में इस बाइक को इससे दोगुनी कीमत यानी की 5.30 लाख रुपए पर लॉन्च किया गया है। केवल इतना ही नहीं बल्कि यूके के बाजारों में इस मॉडल को 6 लाख रुपए में लॉन्च किया गया है। 

Must Read

मिल रहा गूगल मैप नेविगेशन भी 

कंपनी ने इस मॉडल में दिए जाने वाले फीचर्स और बेहतरीन स्पेसिफिकेशन की सारी जानकारी दे दी है। सजा की गई जानकारी के मुताबिक इस मॉडल में आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के फीचर्स भी मिलेंगे। इसका अर्थ यह है कि आप ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सहायता से इस मॉडल में गूगल मैप नेविगेशन का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

Engine specification ने भी जीता दिल 

वहीं अगर हम इस मॉडल के इंजन स्पेसिफिकेशन की बात करें तो आपको बता दे इसमें आपको 452 cc का सिंगल सिलेंडर इंजन देखने को मिलने वाला है। इसी के साथ ही इस मॉडल में आपको 40 bhp की पावर और 40 nm का पिक और जनरेट करने वाले इंजन की क्षमता दी जा रही है। इसके अलावा आपको बता दे इस मॉडल में आपको सिक्स स्पीड गियर बॉक्स और दो रीडिंग मोड की सुविधा भी दी जाएगी।